• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pokran
  • लोक अदालत शिविर :35 साल बाद भैरूसिंह को मिला खातेदारी का हक
--Advertisement--

लोक अदालत शिविर :35 साल बाद भैरूसिंह को मिला खातेदारी का हक

Pokran News - भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक) राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार शिविर पंचायत...

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 06:10 AM IST
लोक अदालत शिविर :35 साल बाद भैरूसिंह को मिला खातेदारी का हक
भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक)

राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार शिविर पंचायत समिति सांकड़ा के ग्राम पंचायत मोडरडी में शुक्रवार को राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित किया गया। शिविर में भैरूसिंह को पैंतीस वर्ष के बाद राजस्व मालिकाना हक मिला है। शिविर में एक ओर सफलता की कहानी साबित हुई। शिविर में दिनभर ग्रामीणों की भीड़ देखने को मिली तथा ग्रामीणों ने उत्साह के साथ अपने कई वर्षों से लंबित पड़े कार्यों का निस्तारण करवाकर राहत महसूस की। शिविर प्रभारी एवं एसडीएम रेणु सैनी ने बताया कि ग्राम नई गुड्‌डी के निवासी बेरीसालसिंह पुत्र कल्याणसिंह के खाता संख्या 8, 10 व 42 में बेरीसालसिंह का नाम कई वर्षों से राजस्व रेकर्ड में चला रहा था। जिसके के कारण भैरूसिंह को राजस्व संबंधी कोई लाभ नहीं मिल रहा था। सैनी ने बताया कि भैरूसिंह के पिता की मौत होने के बाद उनका नाम बेरीसालसिंह अंकित हो गया था। जो कई वर्षों से चला रहा है। सैनी ने बताया कि भैरूसिंह के सरकारी दस्तावेज तथा भैरूसिंह के आर्मी के दस्तावेजों की बारीकी से जांच की गई। जांच के दौरान भैरूसिंह के नाम सही पाया गया। सैनी ने शिविर स्थल पर ही बेरीसालसिंह के स्थान पर भैरूसिंह राजस्व रेकर्ड में दर्ज करने के आदेश दिए।

ग्राम पंचायत मोडरडी में आयोजित राजस्व शिविर में लंबे समय से लंबित पड़े प्रकरणों का निस्तारण कर ग्रामीणों को राहत पहुंचाई गई। शिविर प्रभारी एवं एसडीएम ने बताया कि शिविर में 244 राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया। शिविर में पोकरण तहसीलदार हनुमानाराम चौधरी, बीडीओ नारायणलाल सुथार, सहायक प्रशासनिक अधिकारी सत्यनारायण पणिया, सवाईसिंह, जलदाय विभाग के एईएन अशोक छंगाणी, डिस्कॉम के एईएन हनुमानराम चौधरी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


पोकरण (आंचलिक) शिविर में खातेदारी का हक प्रदान करती प्रभारी रेणु सैनी।

X
लोक अदालत शिविर :35 साल बाद भैरूसिंह को मिला खातेदारी का हक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..