• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pokran
  • सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी बच्चों की शत प्रतिशत सहभागिता होनी चाहिए : मिश्रा
--Advertisement--

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी बच्चों की शत प्रतिशत सहभागिता होनी चाहिए : मिश्रा

Pokran News - भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक) सीमा सुरक्षा बल स्थित केन्द्रीय विद्यालय में बुधवार की सायं को वार्षिकोत्सव व...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 06:25 AM IST
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी बच्चों की शत प्रतिशत सहभागिता होनी चाहिए : मिश्रा
भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक)

सीमा सुरक्षा बल स्थित केन्द्रीय विद्यालय में बुधवार की सायं को वार्षिकोत्सव व स्पदन समारोह आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि सीमा सुरक्षा बल के 57वीं वाहिनी के समादेष्टा सुरेन्द्र मिश्रा उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य सुरेश चंद मीणा ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़, श्रीमती रीता मिश्रा उपस्थित थे। वार्षिकोत्सव व स्पंदन समारोह को संबोधित करते मुख्य अतिथि समादेष्टा सुरेन्द्र मिश्रा ने कहा कि बच्चों को समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने से बच्चों को हौसला अफजाई होता है तथा बच्चा आगे भी जाकर कोई कार्यक्रम में हिचकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए जिससे बच्चों के मानसिक तनाव नहीं रहता है। यह कार्यक्रम एक बच्चा का मनोरंजन कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम से बच्चों में कई सीख मिलती है। उन्होंने सभी बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ ऐसे कार्यक्रम में भाग लेकर आगे बढ़ने का आह्वान किया। इसी प्रकार क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़ ने कहा कि कोई भी विद्यार्थी शुरू से ही ऐसे कार्यक्रम में भाग लेता है तो निश्चित तौर आगे भी विद्यार्थी को कोई कहने की जरूरत नहीं होती है। इस विद्यालय में अच्छे अंक वाले विद्यार्थी अध्ययनरत है। इन विद्यार्थियों को ऐसे कार्यक्रम में पीछे कभी नहीं रहना चाहिए। विधायक ने सभी विद्यार्थियों को शिक्षा क्षेत्र में आगे आकर अपनी मंजिल प्राप्त करने का आह्वान किया। विद्यालय के प्राचार्य सुरेश चंद मीणा ने विद्यालय की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी । इससे पहले सभी अतिथियों ने मां सरस्वती की तस्वीर पर दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ किया गया।

विद्यालय के प्राचार्य सुरेश चंद मीणा ने बताया कि बुधवार को केन्द्रीय विद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव व स्पंदन समारोह में विद्यालय के नन्हें मुन्हे बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके साथ ही विद्यालय के बच्चों द्वारा उत्तरप्रदेश, बिहार, उड़ीसा, गुजरात तथा राजस्थान के लोक नृत्य प्रस्तुत किया। रंगारंग कार्यक्रम में छात्रा श्रेया गिरिश के पश्चात धुन पर प्रस्तुत भरत नाट्यम के फ्यजून तथा प्रियंका राठौड़ ने चिरमी पर चरी नृत्य प्रस्तुत कर सबको झूमने पर मजबूर कर दिया।

प्रतिभावान छात्राओं को किया सम्मानित : विद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव व स्पंदन समारोह में मुख्य अतिथियों द्वारा प्रतिभावान छात्र छात्राओं को स्मृति चिह देकर सम्मानित किया गया। बोर्ड कक्षाओं में उच्च गुणवत्तापरक शत प्रतिशत परिणाम देने वाले विद्यालय के शिक्षक ओमप्रकाश जांगिड़, सोहनलाल शर्मा, मंजूसिंह व वीरसिंह मीना को स्मृति चिह देकर सम्मानित किया गया।

पोकरण (आंचलिक) वार्षिकोत्सव समाराेह में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुती देती छात्राएं

X
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी बच्चों की शत प्रतिशत सहभागिता होनी चाहिए : मिश्रा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..