Hindi News »Rajasthan »Pokran» मोदी के नेतृत्व में देश की पहचान शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में हुई : वसुंधरा

मोदी के नेतृत्व में देश की पहचान शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में हुई : वसुंधरा

पोकरण परमाणु परीक्षण की 20वीं वर्षगांठ पर बारां में सम्मेलन बारां/जयपुर | पोकरण परमाणु परीक्षण की 20वीं वर्षगांठ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 12, 2018, 06:25 AM IST

पोकरण परमाणु परीक्षण की 20वीं वर्षगांठ पर बारां में सम्मेलन

बारां/जयपुर | पोकरण परमाणु परीक्षण की 20वीं वर्षगांठ पर बारां में भाजयुमो की ओर से आयोजित युवा शक्ति सम्मेलन में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि पोकरण में परमाणु परीक्षण के समय मैं तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में विदेश राज्यमंत्री थी। उस समय अमेरिका सहित कई देशों ने हम पर कई प्रकार के प्रतिबंध लगाए, लेकिन उस वक्त हमारी सरकार अपने इरादों पर अटल रही। राजे ने कहा कि हमारा उद्देश्य किसी को आंख दिखाना नहीं, हमारी शक्ति का आकलन कराना था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में हिंदुस्तान शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में जाना जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज का दिन गौरव का दिन है। राजे ने कहा कि विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव अब नजदीक ही हैं, इसलिए युवा मोर्चा चुनाव की तैयारी में जुटे। गौरतलब है कि युवा मोर्चा की ओर से पोकरण की मिट्टी को प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचाया गया है। हर विधानसभा क्षेत्र में युवा सम्मेलनों के जरिए लोगों को भाजपा से जोड़ा जाएगा।

बारां जिले के विकास पर Rs.4700 करोड़

राजे ने कहा कि बारां के विकास पर साढ़े चार साल में ही Rs.‌4700 करोड़ स्वीकृत किए, जबकि गत सरकार ने पूरे 5 साल में मात्र Rs.1300 करोड़ बारां के विकास पर खर्च किए थे। उन्होंने कहा कि करीब 7 हजार करोड़ की परवन सिंचाई परियोजना से 312 गांवों की 93 हजार हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई होगी तथा 936 गांवों को पीने का पानी मिलेगा। प्रदेश में पहली बार करीब 30 लाख किसानों के 50 हजार रुपए तक के ऋण माफ किए।

किसानों के लिए सहकार व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा की राशि को 50 हजार रुपए से बढ़ाकर 10 लाख रुपए किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pokran

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×