• Home
  • Rajasthan News
  • Pokran News
  • मोदी की अगुवाई में हिंदुस्तान पहली बार शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरा : राजे
--Advertisement--

मोदी की अगुवाई में हिंदुस्तान पहली बार शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरा : राजे

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की साख और धाक पूरी दुनिया में कायम करने के लिए 4 मई को पोकरण में...

Danik Bhaskar | May 12, 2018, 06:25 AM IST
भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की साख और धाक पूरी दुनिया में कायम करने के लिए 4 मई को पोकरण में क्षेत्रिय विधायक शैतानसिंह राठौड़ के निवास स्थान पर पोकरण परमाणु परीक्षण की 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर युवा शक्ति सम्मेलन आयोजित किया गया। इस दौरान प्रदेश के कई युवाओं को पोकरण की मिट्टी रज शौर्य कलश के रूप में सौंपा गया था। शुक्रवार को मुख्य मंत्री वसुंधरा राजे द्वारा बांरा में पोकरण से लाई गई मिट्टी का पूजन कर पोकरण परमाणु प्रशिक्षण को ताजा याद किया। युवा शक्ति सम्मेलन के दौरान प्रदेश के युवा मोर्चा द्वारा एक हजार से अधिक रज शौर्य कलश पोकरण से ले जाकर पोकरण शक्ति को ताजा रखने के लिए 11 मई व 13 मई को रज शौर्य कलश का पूजन किया तथा पोकरण की मिट्टी से तिलक लगाकर मिट्टी का सम्मान किया गया। सम्मेलन में उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा कि पोकरण में परमाणु परीक्षण के समय में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की केबिनेट में विदेश राज्यमंत्री थी। उस समय अमेरिका सहित कई देशों ने हम पर कई प्रकार के प्रतिबंध लगाए, लेकिन उस वक्त हमारी अटल सरकार अपने इरादों पर अटल रही। राजे ने कहा कि हमारा उद्देश्य किसी को आंख दिखाना नहीं, हमारी शक्ति का आकलन कराना था। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश के लिए मानवता ही सर्वोपरि है, इसी कारण पूरी दुनिया में हमारी प्रतिष्ठा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में आज हिंदुस्तान पहली बार शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में जाना जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज का दिन गौरव का दिन है। आज से देश-प्रदेश का युवा मोर्चा हर विधानसभा में जाकर युवाओं को राष्ट्रभक्ति का संकल्प दिलाएगा, क्योंकि युवा ही हमारी ताकत है, देश का भविष्य है। इसी प्रकार सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि हमारी धरती शौर्य और बलिदान की धरती है।













उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कुशल नेतृत्व में प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने पोकरण से लाई गई मिट्टी का पूजन किया तथा उन्होंने इस अवसर पर पाण्डाल में मौजूद लोगों से संवाद किया। कलश पूजन के दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा, कृ़षि मंत्री प्रभुलाल सैनी, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, वरिष्ठ नागरिक बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा, संसदीय सचिव श्री नरेन्द्र नागर, विधायक रामचंद्र सुनारीवाल, ललित मीणा, रामपाल मेघवाल, कंवरलाल मीणा, जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेन्द्र नागर, भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष अशोक सैनी सहित कई जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित थे।

सीएम ने बारां में पोकरण की मिट्टी का पूजन कर इस स्थान को शक्तिशाली कहा पोकरण परमाणु परीक्षण की 20वीं वर्षगांठ पर बारां में युवा शक्ति सम्मेलन आयोजित

पोकरण (आंचलिक). बारां में रज कलश का पूजन करती है मुख्यमंत्री राजे।