पोकरण

  • Home
  • Rajasthan News
  • Pokran News
  • शहर में विभिन्न वार्डों में लगभग सौ से अधिक क्षतिग्रस्त बिजली के पोल
--Advertisement--

शहर में विभिन्न वार्डों में लगभग सौ से अधिक क्षतिग्रस्त बिजली के पोल

शहर में डिस्कॉम द्वारा लगाए गए बिजली के पोल में से लगभग सौ बिजली के पोल क्षतिग्रस्त है। ऐसे में यह क्षतिग्रस्त...

Danik Bhaskar

Jul 14, 2018, 06:40 AM IST
शहर में डिस्कॉम द्वारा लगाए गए बिजली के पोल में से लगभग सौ बिजली के पोल क्षतिग्रस्त है। ऐसे में यह क्षतिग्रस्त बिजली के पोल आमजन के लिए परेशानी का कारण बने हुए हैं। इन क्षतिग्रस्त बिजली के पोल से हर समय हादसे की आशंका बनी रहती है। जर्जर पड़े बिजली के पोल आधे झुके हुए हैं और कई तो गिरने की कगार पर पहुंच चुके हैं। लेकिन विभाग द्वारा अभी तक इन क्षतिग्रस्त बिजली के पोल को बदलने की कार्रवाई को अमल में नहीं लाया जा रहा है। जिसके चलते कभी भी बड़ा हादसा घटित हो सकता है। विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते इन क्षतिग्रस्त बिजली के पोलों की समय-समय पर मरम्मत नहीं हो पा रही है।

विभाग की वैकल्पिक व्यवस्था नाकाम

विभाग द्वारा शहर में अनेक स्थानों पर क्षतिग्रस्त स्थिति में खड़े बिजली के पोल को तारों से सहारा लगाकर वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। लेकिन यह वैकल्पिक व्यवस्थाएं भी इन दिनों नाकाफी नजर आ रही है। लोहे के बिजली के पोल नीचे से पूर्ण रूप से कट चुके हैं लेकिन विभाग द्वारा इन पोलों को बदलने के बजाय इसके पास ही सिमेंट के बिजली के पोल का टुकड़ा लगाकर उसे सहारा दे दिया है। मुख्य बाजार के पास ही लगे ऐसे बिजली के पोल कभी भी कोई बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं।



कभी भी हो सकता है हादसा

विभाग द्वारा शहर भर में लगाए गए बिजली के खंभों में से लगभग सौ बिजली के पोल क्षतिग्रस्त पड़े हैं। इनमें कई ऐसे पोल है जो कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। जिनमें मुख्य रूप से छंगाणियों का मोहल्ला, गुराणियों की गली, गजानंद मार्केट, मुख्य बाजार, गणेश मंदिर के पास,मोचियों की गली, पुरोहितों की गली, रंगों की गली, चौधरियों की गली, व्यास चौक सहित कई स्थानों पर बिजली के पोल क्षतिग्रस्त है। इन क्षतिग्रस्त पोलों के संबंध में विभाग द्वारा कोई स्थाई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Click to listen..