• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pratapgarh
  • बच्चों से काम करवाने वाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई
--Advertisement--

बच्चों से काम करवाने वाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई

Pratapgarh News - प्रतापगढ़ | जिला प्रशासन ने होटल, ढाबों, रेस्टोरेंट में बच्चों से काम कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 04:05 AM IST
बच्चों से काम करवाने वाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई
प्रतापगढ़ | जिला प्रशासन ने होटल, ढाबों, रेस्टोरेंट में बच्चों से काम कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली है। एडीएम हेमेंद्र नागर ने बाल श्रमिक और बीओसीडब्ल्यू टास्क फोर्स की बैठक में अधिकारियों को जिले में ऐसे स्थानों को चिन्हित करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। एडीएम नागर ने टास्क फोर्स की बैठक में अधिकारियों से कहा कि जिले में जहां कहीं बाल श्रमिक काम करते मिलें उन्हें मुक्त कराने के साथ ही बच्चों से काम करवाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही विकास अधिकारियों के स्तर पर लंबित योजनाओं और श्रमिक पंजीयन के आवेदनों का तुरंत निस्तारण करें और पात्र लाभार्थियों को अधिकाधिक योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिए। प्रतापगढ़ जिले में कार्यरत निर्माण स्थलों पर निरीक्षण कर उपकर वसूलने की कार्रवाई भी करें। जिससे प्राप्त उपकर निर्माण श्रमिकों के हित में व्यय किया जा सके।

श्रम कल्याण अधिकारी विपिन चौधरी ने बताया कि बैठक में पुलिस उप अधीक्षक शैतान सिंह, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक जेपी चांवरिया, पीएचईडी एक्सनएसएल ओस्तवाल, माध्यमिक विभाग के अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. शांति लाल शर्मा, पंचायत समिति धरियावद और अरनोद के पीईओ लक्ष्मी लाल गमेती और लक्ष्मी लाल यादव, बीओसीडब्ल्यू से जिला प्रबंधक अनिल कुमार शर्मा और ललित शर्मा उपस्थित थे।

X
बच्चों से काम करवाने वाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..