• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Pratapgarh News
  • राेशनदान की जाली काटकर 15 फीट ऊंचाई से भाजपा जिलाध्यक्ष के घर में कूदे बदमाश, सवा पांच लाख के गहने औ
--Advertisement--

राेशनदान की जाली काटकर 15 फीट ऊंचाई से भाजपा जिलाध्यक्ष के घर में कूदे बदमाश, सवा पांच लाख के गहने और नकदी चुरा ले गए

शहर की नई आबादी में भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष और पूर्व पार्षद लक्ष्मण बुलचंदानी के सूने मकान से बदमाश करीब सवा पांच...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:45 PM IST
शहर की नई आबादी में भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष और पूर्व पार्षद लक्ष्मण बुलचंदानी के सूने मकान से बदमाश करीब सवा पांच लाख के गहने और नकदी चुरा ले गए। घटना सोमवार रात से मंगलवार शाम के बीच की बताई जा रही है। बुलचंदानी मंगलवार रात को घर पहुंचे तो घटना का पता चला। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। फिलहाल बदमाशों का पता नहीं चल पाया है। आबादी में घटना को लेकर लोगों में रोष है। घटना को लेकर बुलचंदानी सास की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाए। मंगलवार को उनकी सास का निधन हो गया था।

नागेश्वर पार्श्वनाथ मंदिर के पास रहने वाले बुलचंदानी ने बताया कि बदमाश उनके घर से करीब 15 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी, दो एलईडी टीवी, चार बोरी गेहूं तथा करीब 10 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए। बदमाश वेंटिलेशन की जाली तोड़ कर अंदर घुसे। इसके बाद उन्होंने बेडरूम का दरवाजा और अलमारी का ताला तोड़ा। अलमारी से वे सोने व चांदी के आभूषण चुराकर ले गए। बदमाशों ने पास ही स्थित एक और बेडरूम का ताला तोड़ कर इसके अंदर रखे गद्दों को भी फाड़ दिया। यहां से वे चांदी के सिक्के निकालकर ले गए। सीढ़ियों के सहारे छत पर पहुंचे, जहां स्टोर रूम का ताला तोड़ कर इसमें रखी चार बोरी गेहूं निकालकर ले गए। वारदात के बाद बदमाश वापस छत के रास्ते से भाग गए।

सूना पड़ा था जिला कोषाध्यक्ष लक्ष्मण बुलचंदानी का मकान, जयपुर से प्रतापगढ़ लौटते सास के निधन की खबर मिली तो गोधरा रवाना हुए, फिर आई घर में चोरी की खबर, प|ी के साथ खुद भी सास की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाए

मां की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाई इंदु

लक्ष्मण बुलचंदानी पिछले दिनों अपनी प|ी इंदु के साथ जयपुर गए हुए थे। मंगलवार को उनकी सास का निधन होने पर वे प|ी के साथ जयपुर से सीधे ही गोधरा जाने के लिए ट्रेन में रवाना हुए थे, लेकिन रात करीब 10 बजे कोटा पहुंचने पर उन्हें घर में चोरी की सूचना मिली तो वे प|ी के साथ सीधे ही प्रतापगढ़ पहुंच गए। इस कारण लक्ष्मण बुलचंदानी की प|ी भी अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाई।

पिता आते-जाते रहते थे, उन्हें ही सबसे पहले पता चला

लक्ष्मण बुलचंदानी व्यापार के सिलसिले में जयपुर गए थे। उनके पिता खेमचंद मकान में आते-जाते रहते थे। मंगलवार रात को खेमचंद वहां पहुंचे तो मुख्य दरवाजे का गेट अंदर से बंद था। खिड़की से झांक कर देखा तो लाइट भी लग रही थी। इस पर उन्होंने पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी। पड़ोस के रास्ते वे छत से होते हुए घर के अंदर पहुंचे तो चोरी का पता चला। सूचना मिलने पर देर रात को ही पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंच गया। बुधवार सुबह एएसपी रतन लाल भार्गव, डीएसपी शैतान सिंह, कोतवाल मांगीलाल विश्नोई, उप निरीक्षक मनीष कुमार मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। एएसपी ने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया। पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। सूचना के बाद लक्ष्मण बुलचंदानी भी प्रतापगढ़ पहुंच गए। उन्होंने कोतवाली में चोरी की रिपोर्ट लिखवाई है।

लक्ष्मण

प्रतापगढ़। भाजपा जिला कोषाध्यक्ष लक्ष्मण बुलचंदानी के घर बिखरा सामान और वेंटिलेशन की टूटी जाली।

घर के पीछे सुनसान इलाका, बदमाशों के गाड़ी लेकर आनेे की संभावना

लक्ष्मण बुलचंदानी के मकान के पीछे का इलाका सुनसान है। बदमाशों के इसी रास्ते से घर की छत पर चढ़कर अंदर घुसने की संभावना जताई जा रही है। बदमाशों ने छत पर बने वेंटिलेशन की जाली को किसी औजार से तोड़ा और करीब 15 फीट नीचे कूद कर मकान के भीतर प्रवेश किया। बदमाशों ने बाथरूम के पास बने बेडरूम के गेट को भी काट दिया। इसके बाद फिर गेट को काट कर अंदर दूसरे कमरों में घुसे।

सामान की लिस्ट बना रहे हैं

लक्ष्मण बुलचंदानी ने बताया कि घर सूना होने से इत्मीनान से चोरी की। बिखरे सामान को समेटने के साथ वे चोरी गए सामान की सूची बनाने के बाद ही चोरी गए सामान का पता चल पाएगा।

कोल्ड ड्रिंक पी, ड्रायफ्रूट खाए

पुलिस ने बताया कि मकान सूना होने से बदमाशों ने यहां बड़े इत्मीनान से वारदात की। बदमाशों की संख्या दो से ज्यादा बताई जा रही है। उन्होंने किचन में रखे ड्रायफ्रूट खाए तथा फ्रीज में रखी कोल्ड ड्रिंक भी पी। बदमाशों ने सीढ़ियों से छत पर पहुंचकर स्टोर रूम को भी चैक किया। वे गेहूं की बोरियां भी साथ ले गए। इससे संभावना जताई जा रही है कि वे कोई वाहन साथ लाए होंगे।

बुलचंदानी की कपड़े की दुकान, समाज में भी पद है

लक्ष्मण बुलचंदानी भाजपा में जिला कोषाध्यक्ष, भारतीय सिंधु सभा में जिलाध्यक्ष, सिंधी समाज के राष्ट्रीय युवा महासचिव पदों पर हैं। शहर में उनकी कपड़े की दुकान है। उनकी बेटी की शादी हो चुकी है। यहां पति-प|ी रहते हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..