• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pratapur
  • लापता 10वीं की छात्रा का कुएं में शव मिला परिजन बोले अगवा कर ज्यादती की, मार डाला
--Advertisement--

लापता 10वीं की छात्रा का कुएं में शव मिला परिजन बोले- अगवा कर ज्यादती की, मार डाला

Pratapur News - परतापुर/बांसवाड़ा। गढ़ी क्षेत्र के खेरन का पाड़ा में 2 दिन से लापता 10वीं की छात्रा का सोमवार को गांव के ही कुएं में...

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 06:10 AM IST
लापता 10वीं की छात्रा का कुएं में शव मिला परिजन बोले- अगवा कर ज्यादती की, मार डाला
परतापुर/बांसवाड़ा। गढ़ी क्षेत्र के खेरन का पाड़ा में 2 दिन से लापता 10वीं की छात्रा का सोमवार को गांव के ही कुएं में शव मिला। परिजनों ने बेटी को अगवा कर ज्यादती करने और फिर हत्या करने की शंका जताई। गुस्साए परिजनों ने थाने में दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 2 घंटे तक हंगामा किया। ग्रामीणों के संदेह पर पुलिस ने लांबी डूंगरी से विजेश पुत्र गुलाब और इसी गांव से मनोज पुत्र लसिया को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। परिजनों की शंका पर शव काे एमजी अस्पताल लाकर पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम में छात्रा की जुबान बाहर निकली होने और गले की हड्डी मुड़ी होने से गला दबाकर हत्या प्रतीत माना है लेकिन ज्यादती की पुष्टि नमूने की जांच के बाद ही हो पाएगी। 15 वर्षीय यह दसवीं की छात्रा थी। छात्रा मवेशियों के बाड़े में चारा देने गई। जहां से वापस नहीं लौटी। दो दिन बाद उसक शव मिला।

छात्रा की मौत के बाद गढ़ी थाने के बाहर हंगामा करते परिजन और ग्रामीण।

आरोपियों के घर शव जलाने पर अड़े परिजन

पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार आरोपियों के घर करने पर अड़ गए। हंगामा बढ़ते देख और जाब्ता बुलवाया गया। 3 घंटे की मशक्कत के बाद परिजन माने। एसडीएम पूजा पार्थ ने निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई कराने का भरोसा दिलाया। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर रवि उपाध्याय बताते है कि शव 48 घंटे पुराना हो चुका था। पानी में रहने की वजह से इसके कई हिस्से ज्यादा खराब हो चुके थे। ऐसे में सीधे तौर पर शरीर पर चोट के निशान या ज्यादती का पता लगाना मुश्किल है। लेकिन जुबान बाहर निकलने, शौच होने और गले की हड्डी सही नहीं होने पर गला दबाना प्रतीत हो रहा है। हालांकि मौत की असल वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सामने आ पाएगी। वहीं दूसरी ओर जिस कुएं में छात्रा का शव मिला वह जलदाय विभाग का है। इसी कुएं में गांव में पानी की सप्लाई दी जा रही है। अब पानी की शुद्धता पर सवाल खडे़ हो गए है।

X
लापता 10वीं की छात्रा का कुएं में शव मिला परिजन बोले- अगवा कर ज्यादती की, मार डाला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..