--Advertisement--

कल्लाजी भक्त सम्मेलन वाजेड़ा में आयोजित

बांसवाड़ा|अखिल भारतीय कल्लाजी संप्रदाय का भक्त सम्मेलन गुरुवार को वाजेडाधाम मेताली में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:30 AM IST
बांसवाड़ा|अखिल भारतीय कल्लाजी संप्रदाय का भक्त सम्मेलन गुरुवार को वाजेडाधाम मेताली में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि संरक्षक गणेशलाल रावल, अध्यक्षता महंत कचरूलाल पटेल और विशिष्ट अतिथि वनेश्वर त्रिवेदी, सुशील चित्तौड़ा थे। कार्यक्रम में गांव के राजपूत समाज के नटवरसिंह, सज्जनसिंह, जीवनसिंह, नाहरसिंह, चत्तरसिंह, गोविंदसिंह और मेहताबसिंह ने संप्रदाय के गादिपतियों को साफा पहनाकर सम्मान दिया।

संप्रदाय की ओर से समाज में व्याप्त बुराइयों को खत्म करने और उत्थान पर चर्चा की गई। कल्लाजी धाम पर आने वाले श्रद्धालुओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिए जागृति लाने का निर्णय लिया। कल्लाजी संप्रदाय के सविधान की रूपरेखा तैयार की गई। विमोचन महंत अनिल कुमार ने किया। शिवशक्ति कल्याण गातरोडधाम वाजेडा के महंत जितेंद्रदास वैष्णव ने सभी भक्तों का आभार माना।

पगल्याजी दिगंबर जैन मंदिर में भक्तामर पाठ हुआ

भास्कर संवाददाता | परतापुर

सागवाड़ा के पगल्याजी दिगंबर जैन मंदिर में माघ पूर्णिमा को लेकर दशा हुमड़ दिगंबर जैन महिला महासभा की देखरेख में महिलाओं द्वारा अखंड दीप प्रज्वलित कर भक्तामर पाठ का आयोजन किया गया।

महिला महासभा की नगर अध्यक्ष साधना कोठारी ने बताया कि 18 हजार दशा हुमड़ दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष दिनेश खोड़निया और महिला महासभा की अध्यक्ष प्रेरणा शाह के निर्देशन में महासभा द्वारा प्रत्येक पूर्णिमा को समाजजनों में मेल-मिलाप बढ़ाने एवं धर्म की प्रभावना के लिए शहर के मंदिरों में भक्तामर पाठ करने के क्रम में इस बार पगल्याजी जल मंदिर में आयोजन किया गया। समाज सेठ दिलीप नोगमिया, राजमल, गजेंद्र गोवडिय़ा, अश्विन, सरोज गोवाडिय़ा, दीपा शाह, नलिनी, जयश्री पंचोरी, मंजू डेचिया, ज्योत्सना नोगमिया, पायल पंचोरी, पुष्पा डेचिया, सरोज पंचोरी, स्वाति भुता, वनिता शाह, अनिता जैन, रेखा पंचोरी, निर्मला खोड़निया, रचना, प्रिया, मनोरमा खोड़निया के साथ ही कई महिलाओं ने भक्ति भाव से भक्तामर पाठ किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..