• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pratapur
  • ठेकेदार ने जल्दबाजी में पुराने मकान की दीवार एकसाथ ढहा दी, 3 महिलाएं दबी
--Advertisement--

ठेकेदार ने जल्दबाजी में पुराने मकान की दीवार एकसाथ ढहा दी, 3 महिलाएं दबी

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 06:51 AM IST

Pratapur News - इसी मकान की दीवार ढह गई। इससे तीन मजदूर महिलाएं दब गई। भास्कर संवाददाता| परतापुर/बांसवाड़ा परतापुरकस्बे के...

ठेकेदार ने जल्दबाजी में पुराने मकान की दीवार एकसाथ ढहा दी, 3 महिलाएं दबी
इसी मकान की दीवार ढह गई। इससे तीन मजदूर महिलाएं दब गई।

भास्कर संवाददाता| परतापुर/बांसवाड़ा

परतापुरकस्बे के सैफीपुरा मोहल्ले में रविवार को पुराने मकान की दीवार ढहकर पास ही बन रहे नए मकान पर जा गिरा। जिससे वहां काम कर रही 3 मजदूर महिलाएं मलबे में दब गई। महिलाओं के चीखने पर थोड़ी ही दूर पर मौजूद लोगों ने आकर उन्हें मलबे से बाहर निकाला। हादसे में तीनों महिलाएं घायल हो गई। इनमें से एक की हालत नाजुक होने पर उदयपुर रैफर कर दिया गया है। हादसा जल्दबाजी में पुराने मकान की 50 फीट लंबी और 20 फीट से अधिक ऊंची दीवार को एकसाथ ढहाने पर होना बताया जा रहा है।

बोहरवाड़ी के सैफीपुरा में ताहेरी हुसैन पुत्र फजले हुसैन के बन रहे नए मकान पर सुबह तीन मजदूर महिलाएं काम कर रही थी। पड़ोस के शब्बीर बादशाह पुत्र अकबर अली के पुराने मकान की दीवार ढहाने का काम भी चल रहा था। तभी एकाएक शब्बीर के मकान की दीवार भरभराकर ढह गई। दीवार का मलबा गिरने से पास ही नए मकान पर काम कर रही रीना पुत्री कालू, ललिता प|ी राजू और इटली पुत्री रामू घायल हो गई। एकाएक दीवार गिरने के बाद चीख-पुकार मच गई। तीनों घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां से रीना की हालत नाजुक होने पर रैफर कर दिया गया।

जल्दीकराने के लिए ठेकेदार ने भी ठेके पर दे दिया काम

शब्बीरबादशाह के पुराने मकान को तोड़ने के लिए जिस ठेकेदार ने काम लिया था, उस ठेकेदार ने काम जल्दी पुरा कराने के लिए दूसरे ठेकेदार को ठेके पर दे दिया। बताया जा रहा है कि इसी जल्दबाजी में काम पूरा करने के लिए ठेकेदार ने पास में ताहेरी पुत्र फजले हुसैन के वहां काम कर रहे श्रमिकों की सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा और 50 फीट लंबी और 20 फीट से अधिक ऊंची दीवार को एक साथ गिराने की कोशिश की, जिससे पूरी दीवार एकसाथ ढह गई। हादसे में 3 महिलाओं के घायल होने पर दीवार ढहाने वाला ठेकेदार और मजदूर मौके से चले गए। यह भी नहीं सोचा कि दीवार ढहने से किसी चोट भी लगी है या नहीं। पुरानी दीवार ढहकर पास ही बन रहे मकान पर गिरने से नए मकान में भी नुकसान हुआ।

X
ठेकेदार ने जल्दबाजी में पुराने मकान की दीवार एकसाथ ढहा दी, 3 महिलाएं दबी
Astrology

Recommended

Click to listen..