Hindi News »Rajasthan »Pratapur» लोहािरया में आचार्य भरतसागरजी की जयंती पर श्रीजी का अभिषेक और शांतिधारा की

लोहािरया में आचार्य भरतसागरजी की जयंती पर श्रीजी का अभिषेक और शांतिधारा की

लोहारिया| वागड़ के ख्यातनाम दिगंबर जैन संत आचार्य भरतसागरजी महाराज की 70वीं जयंती रविवार को लोहारिया में आर्यिका...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 26, 2018, 06:25 PM IST

लोहारिया| वागड़ के ख्यातनाम दिगंबर जैन संत आचार्य भरतसागरजी महाराज की 70वीं जयंती रविवार को लोहारिया में आर्यिका सुप्रकाशमति माताजी ससंघ के सानिध्य में मनाई गई। सुबह मंदिर में श्रीजी का अभिषेक, शांतिधारा और पूजन किया गया। इसके बाद आचार्य भरतसागरजी की तस्वीर के साथ शोभायात्रा निकाली, जो मूलनायक पार्श्वनाथ मंदिर से प्रारंभ होकर अनेकांत गोमटगिरि क्षेत्र पहुंची। गोमटगिरि में आचार्यजी की मूर्ति का अभिषेक किया। इसके बाद विनयांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा को समाज अध्यक्ष अशोक नश्नावत, डॉ. दिनेश जैन, अनेकांत गोमटगिरि अतिशय क्षेत्र के अध्यक्ष अशोक वोरा आदि ने आचार्य के जीवनकाल का गुणानुवाद किया। धर्मसभा को संबोधित करते हुए आर्यिका ने कहा कि जैन संस्कृति और अहिंसा के मार्ग को जीवनभर प्रशस्त करते हुए आचार्य ने वागड़ का पथ प्रशस्त किया। कार्यक्रम में भीमपुर, गनोड़ा, बांसवाड़ा समेत कई गांवों से भी आचार्य के अनुयायी उपस्थित थे।

महाराज की 70वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में शामिल श्रद्धालु।

परतापुर में भी आचार्य का जन्मोत्सव मनाया

परतापुर. लोहारिया में जन्मे आचार्य भरत सागरजी का जन्मोत्सव रविवार को दिगंबर जैन सोशल एंड कल्चरल ग्रुप की ओर से मनाया गया। इस दौरान हुई गोष्ठी में आचार्य के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला गया। मुख्य वक्ता ग्रुप के जिला संयोजक अजीत कोठिया ने आचार्य द्वारा वागड़ समेत पूरे देश में जैन दर्शन की कीर्ति पताका फैलाने में दिए गए योगदान का स्मरण किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pratapur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×