--Advertisement--

अंबामाता मेला : बढ़ी रौनक, मेलार्थी ले रहे हैं डोलर-चकरी का खूब आनंद

पंचायत कुलमीपुरा में चल रहे अंबामाता मेले के तीसरे दिन शनिवार को मेले में मेलार्थियों की भारी भीड़ रही। मेले में...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:40 AM IST
Pratapgarh - ambamata fair enhanced raunaq melinda is taking pleasure of dolar chakri
पंचायत कुलमीपुरा में चल रहे अंबामाता मेले के तीसरे दिन शनिवार को मेले में मेलार्थियों की भारी भीड़ रही। मेले में बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने से और अव्यवस्थाओं के कारण शहरवासियों भारी परेशानी हुई। जिले का दूसरा बड़ा मेला होने के बावजूद प्रशासन की ओर से मेले माकूल इंतजाम नहीं किए जिसके चलते लोगो को जाम से दौजार होना पड़ा। जिला प्रशासन की ओर से ग्राम पंचायत कुलमीपुरा को सफाई, पानी, पार्किंग की व्यवस्था का जिम्मा दिया, लेकिन ग्राम पंचायत ने जिला प्रशासन द्वारा जारी किसी भी आदेश का सही से पालन नहीं किया जिससे चलते मेलार्थियों को परेशान हो रहे है।

तीन थानाधिकारी मय जाप्ता फिर ट्रैफिक जाम : चार दिवसीय अंबामाता मेले में अंबामाता मेले का तीसरा दिन शहरवासी नाम रहा है। शनिवार सुबह 10 बजे से ही मेले में शहरवासियों की रेलम पेल शुरू हुई जो देर रात तक चलती रही। मेले में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था ग्राम पंचायत की ओर से सही नहीं करने से थोड़ी थोड़ी देर में जाम लगता रहा। मेले में धमोतर, रठांजना और देवगढ़ थानाधिकारियों को मय जाप्ते के लगाया हुआ है उसके बावजूद ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु रुप से नहीं चल रही है। जबकि मेले के चलते एनएच 113 का मार्ग तक बदला हुआ है उसके बावजूद टेंपो बसों और दुपहिया वाहनों के लिए सही पार्किंग व्यवस्था नहीं करने से मेले में बार बार जाम लगता रहा। जिससे कारण मेलार्थियों को आधे से पौन घंटे तक जाम में फंसा रहना पड़ रहा है। पूरा ट्रैफिक विभाग मेला व्यवस्थाओं में लगा होने के बावजूद ना तो ओवर क्राउड पर कोई अंकुश लगा और ना ही पार्किंग की सही व्यवस्था थी।

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का ग्रामीणों उठाया लुप्त : मेले में शुक्रवार को देर रात हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में फिल्मी व राजस्थानी गीतों पर कलाकारों ने एक से बढकर एक प्रस्तुतियां दी जिसको देखने के लिए बडी संख्या में धमोतर, बारावरदा, बोरी, टांडा, सिद्धपुरा, प्रतापगढ़, कुलमीपुरा सहित आसपास के गांवों ग्रामीण पहुंचे।

प्रतापगढ़. अम्बामाता मेले में तीसरे दिन शहरवासियाें ने उठाया लुफ्त।

X
Pratapgarh - ambamata fair enhanced raunaq melinda is taking pleasure of dolar chakri
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..