• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pratapur
  • वागड़ के मंदिरों का विकास करने में मांगा सहयोग
--Advertisement--

वागड़ के मंदिरों का विकास करने में मांगा सहयोग

Pratapur News - बांसवाड़ा| राजस्थान ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों, समाजों के अध्यक्ष और प्रतिनिधियों ने राजस्थान देवस्थान...

Dainik Bhaskar

Apr 21, 2018, 05:20 AM IST
वागड़ के मंदिरों का विकास करने में मांगा सहयोग
बांसवाड़ा| राजस्थान ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों, समाजों के अध्यक्ष और प्रतिनिधियों ने राजस्थान देवस्थान बोर्ड के अध्यक्ष एसडी शर्मा से मुलाकात कर वागड़ के देवालयों का विकास, सुरक्षा और रखरखाव देवस्थान विभाग के माध्यम से कराने का आग्रह किया। महासभा के जिलाध्यक्ष चंदूलाल उपाध्याय, महामंत्री विजयकृष्ण, समाजसेवी शंकरलाल त्रिवेदी, योगेश जोशी, दीपक भट्ट, महेश पंड्या, सभी ब्राह्मण समाज के अध्यक्षों ने शर्मा को जिले के देवालयों की जानकारी दी और उनके विकास व रखरखाव को लेकर सहयोग मांगा।

महासभा के संरक्षक ध्रुवशंकर जोशी, वरिष्ठ पदाधिकारी हरीवंशशरण त्रिवेदी, दिनेश त्रिवेदी, जगदीश व्यास, जानकीवल्लभ त्रिवेदी तलवाड़ा ने तलवाड़ा परिक्षेत्र के धार्मिक व सामाजिक महत्व के स्थलों के रखरखाव और विकास को लेकर देवस्थान बोर्ड के अध्यक्ष से बातचीत की और तलवाड़ा में भी स्थापित करने के लिए भगवान परशुराम की प्रतिमा उपलब्ध कराने का आग्रह किया। छींच के ब्रह्माजी मंदिर के विकास में सहयोग और व्यवस्थाओं को प्रभावी बनाने में देवस्थान विभाग की ओर से प्रावधानों के अंतर्गत राहत देने के लिए त्रिवेदी मेवाड़ा समाज पथोक के अध्यक्ष परमेश्वर पंड्या और व्यवस्था समिति के मसाणी ने शर्मा से चर्चा की। साथ ही मंदिर को विकसित करने और दर्शनार्थियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने में सहयोग करने की बात कही। सर्वेश्वर महादेव मंदिर परतापुर परसोलिया में भी सुविधाएं बढ़ाने का आग्रह किया।

X
वागड़ के मंदिरों का विकास करने में मांगा सहयोग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..