परतापुर

--Advertisement--

भागवत कथा में झांकियों से बताई भक्त प्रहलाद की कथा

अमरदीप नगर में भागवत कथा के दौरान सजाई गई झांकी। बांसवाड़ा| श्रीराधा कृष्ण शंख मंदिर अमरदीन नगर का सातवें...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 05:45 AM IST
भागवत कथा में झांकियों से बताई भक्त प्रहलाद की कथा
अमरदीप नगर में भागवत कथा के दौरान सजाई गई झांकी।

बांसवाड़ा| श्रीराधा कृष्ण शंख मंदिर अमरदीन नगर का सातवें पाटोत्सव के तहत तीसरे दिन के नरसिंह अवतार, आजमिल आख्यान, वृत्तासुर चरित्र, गजेंद्र मोक्ष के प्रसंग सुनाए गए। कथावाचक शैलेश भाई शास्त्री ने कहा कि मनुष्य जीवन की सार्थकता धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष यह चार पुरुषार्थ की प्राप्ति में है।

पांच साल की छोटी आयु से ही भगवान भक्त प्रह्लाद उसी मार्ग पर चल पड़ा जिसके उसके पिता विपरित थे। फिर भी प्रहलाद भगवान के दर्शन कर सका और अपने पिता का उद्धार किया। बुधवार को पोथी यजमान डॉ दुर्गा सहाय शर्मा व राजकुमार शर्मा रहे। भागवत कथा के दौरान रामस्नेही संप्रदाय बड़ा रामद्वारा के राम किशोर महाराज,रामप्रकाश महाराज, उदयराम महाराज का आशीर्वचन प्राप्त हुआ। समिति के सदस्यों महेंद्र भाई देवारा, रमेश जोशी, गोविन्द चौबीसा, महेश भावसार, उमाशंकर शर्मा आदि ने इनका अभिनंदन किया। झांकी दर्शन में नरसिंह भगवान-राजेश भावसार, भक्त प्रहलाद-कवि शर्मा, हिरण कश्यप का पात्र कृष्णकांत देवारा ने निभाया। भागवत कथा के दौरान संगीतमय वातावरण को बनाए रखने के लिए हारमोनियम पर वीरेन पंड्या, तबले पर लाल महाराज, ऑर्गन पर किरीट भाई ने सहयोग दिया। संचालन शास्त्री नवनीत पंड्या ने किया।

महावीर इंटरनेशनल डडूका की ग्रीष्मकालीन बैठक आज

परतापुर| महावीर इंटरनेशनल डडूका की ग्रीष्मकालीन मासिक बैठक गुरुवार रात 8 बजे डडूका में अजीत कोठिया के निवास पर होगी। केंद्र चेयरमैन विष्णुप्रसाद रावल ने बताया कि बैठक मे जल पात्र वितरण, पारंपरिक जल स्त्रोत संरक्षण, जल मंदिर संचालन जैसे विषयों पर चर्चा कर निर्णय लेंगे।

X
भागवत कथा में झांकियों से बताई भक्त प्रहलाद की कथा
Click to listen..