--Advertisement--

चौपासाग में आम रास्ते पर किया अतिक्रमण हटाया

पंचायत समिति गढ़ी की ग्राम पंचायत चौपासाग में एक व्यक्ति विशेष द्वारा आम रास्ते पर किया गया अतिक्रमण प्रशासन और...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 06:15 AM IST
पंचायत समिति गढ़ी की ग्राम पंचायत चौपासाग में एक व्यक्ति विशेष द्वारा आम रास्ते पर किया गया अतिक्रमण प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में गुरुवार को जेसीबी से तुड़वा दिया। करीब 4 घंटे कार्रवाई चली।

अतिक्रमण हटाने के दौरान कार्मिकों के साथ अतिक्रमी परिवार ने झड़प की, साथ ही मारपीट पर उतारू हो गए। इसे देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा। भू अभिलेख अधिकारी रमेश गामोट, पंचायत प्रसार अधिकारी बाबूलाल रेबारी, पटवारी कलावती चरपोटा ने बताया कि यह जमीन श्री सरकार है, जो पंचायत से आबादी में रूपांतरित नहीं करवाई गई है। इस जमीन के पंचायत द्वारा पट्टे जारी कर दिए हैं जो अवैध हैं। श्री सरकार भूमि पर पंचायत को पट्टा जारी करने की स्वीकृति नहीं है। जिसको लेकर ही यह विवाद उपजा है। इस भूमि पर बने प्रधानमंत्री आवास योजना के घरों के नाम पर भी भुगतान कर दिया गया है। अतिक्रमण हटाने के दौरान सचिव कल्याणसिंह, सरपंच हरिलाल मकवाना, उपसरपंच रजनीश जोशी, पूर्व उपसरपंच अशोक मेहता, पूर्व सरपंच गला भाई, हमीरा पाटीदार, कोदर यादव, पंचायत के कल्याणसिंह आदि उपस्थित थे।

यह था मामला

चौपासाग में गणेशलाल पुत्र वखतराम सुथार ने गढ़ी उपखंड अधिकारी और तहसीलदार को ज्ञापन देकर आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने की मांग की थी। ज्ञापन में बताया थ कि गांव में उसका निजी भूखंड है। पड़ोस में रहने वाले रवि व्यास आदि ने आम रास्ते पर पक्की चारदीवारी बना दी है, जिससे आवाजाही में परेशानी होती है। इस पर गुरुवार को प्रशासन ने सख्ती से पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया।

अतिक्रमण हटाने आई टीम से उलझा अतिक्रमी का परिवार, पुलिस के दखल पर माने

परतापुर. आम रास्ते पर अतिक्रमण हटाता जेसीबी और मौजूद लोग।