--Advertisement--

मनसा महादेव का व्रत उद्यापन अाज, लगेगा चूरमे का भोग

प्रतापगढ़ | जिले भर में चार माह से चल रहे मनसा महादेव के व्रत का रविवार को उद्यापन होगा। उद्यापन की तैयारी को लेकर...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:37 AM IST
Pratapgarh - mansa mahadev will take a fast tomorrow evening enjoy the thorns
प्रतापगढ़ | जिले भर में चार माह से चल रहे मनसा महादेव के व्रत का रविवार को उद्यापन होगा। उद्यापन की तैयारी को लेकर शनिवार को जिले भर के बाजारों में व्रतधारियों ने पूजा अर्चना और प्रसाद के लिए जमकर खरीदारी की। इस दौरान भगवान को चूरमे के प्रसाद का भोग लगाया जाएगा। शहर के दीपेश्वर महादेव, गुप्तेश्वर महादेव, चैनकुंड महादेव, चंपनाथ महादेव, ऋण मुक्तेश्वर, ओंकारेश्वर महादेव सहित विभिन्न शिवालयों में व्रतार्थी कथा का श्रवण कर चूरमे के प्रसाद का भोग लगाकर वितरित करेंगे।

अरनोद. उद्यापन को लेकर शनिवार को कस्बे के बाजारों में लोगों की खासी भीड़ रही। मनसा महादेव व्रत उद्यापन में भगवान के भोग के लिए सवा सेर आटा, सवा सेर गुड, सवा सेर शुद्ध घी डालकर चूरमा तैयार कर भगवान को भोग लगाया जाएगा। व्रत उद्यापन को लेकर सोमवार सवेरे से ही गौतमेश्वर, गौरेश्वर, रामकुंड, कमलेश्वर महादेव व होरी हनुमानजी सहित क्षेत्र के सभी शिवालयों में भीड़ रहेगी। वहीं सालमगढ़ स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में भी मनसा महादेव व्रत को लेकर आकर्षक विद्युत सजावट की गई। शनिवार शाम से ही महादेव के मंदिरों में विशेष झांकियां सजाई गई।

घंटाली. कस्बे में मनसा महादेव व्रत की खरीदारी को लेकर दिन भर भीड़ रही। शनिवार को व्रतार्थी शिवालयों में भगवान को चूरमे का भोग लगाकर अपने चार माह के व्रत को पूर्ण करेंगे।

जलोदा जागीर। गंगेश्वर महादेव, बुलबुला महादेव और मंशापूर्ण महादेव आदि मंदिरों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रहेगी। विधि-विधान से व्रतधारी उद्यापन करेंगे। जलोदा जागीर सहित क्षेत्र के करजू, मोतीपुरा, दूधीतलाई, साटोला, बंबोरी, नलवाई आदि गांवों के श्रद्धालु सुबह जल्दी महादेव के दर्शन करने पहुंचेंगे।

अवलेश्वर. उद्यापन को लेकर मंदिर में तैयारियां जोरों पर चल रही है। इसके अलावा मोखमपुरा, घोटारसी, कल्याणपुरा, डाबड़ा, झांसड़ी, बजरंगगढ़, असावता, बसेरा, कुणी, बसाड़ में भी शिव मंदिरों में मंशा महादेव के व्रतधारी उद्यापन करेंगे।

X
Pratapgarh - mansa mahadev will take a fast tomorrow evening enjoy the thorns
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..