पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Dhariyavad News Rajasthan News Alert From Corona Parsola Returned From Outside Health Check Up Of 18 People Of Pratapgarh Area

कोरोना से अलर्ट, बाहर से लौटे पारसोला, प्रतापगढ़ क्षेत्र के 18 लोगों की सेहत जांची

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा विभाग की रेपिड रेस्पोंस टीम विदेश से लौटने वाले लोगों की सेहत की जांच कर रही है। इसके लिए टीम घरों में दस्तक दे रही है। सीएमएचओ डाॅ. वीके जैन ने बताया कि उनका विभाग पूरी तरह से सजग है। सतर्कता के मद्देनजर तीज, त्योहार पर बाहर से घर आने वालों की निगरानी की जा रही है ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने बताया कि जिला और खंड स्तर से रेपिड रेस्पाेंस टीम में शामिल डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने विदेश से लौटे 18 लोगों के घरों पर जाकर उनकी सेहत जांची।

इन बातों का रखें ध्यान

सीएमएचओ ने आमजन से कहा है कि वे कोरोना वायरस से सतर्क रहने के लिए हाथ नहीं मिलाएं नमस्ते से काम चलाएं। बार-बार अच्छे सेनेटाइजर से हाथ धोने की आदत डालें। खांसते-छींकते वक्त मुंह पर टिश्यू या रूमाल रखें। सर्दी, जुकाम के लक्षण हो तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। बेवजह की यात्रा को टालें, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क का प्रयोग करें। अफवाहों से नहीं बल्कि चिकित्सकीय सलाह पर विश्वास करें।

रेपिड रेस्पोंस टीम बना रखी है : चिकित्सा विभाग को विदेश से 18 लोगों के लौटने की सूचना मिली। इनमें सर्वाधिक धरियावद के पारसोला क्षेत्र के निवासी हैं। प्रतापगढ़ क्षेत्र में भी कुछ लोगों के विदेशों से आने की सूचना पर विभाग की टीम ने सभी से व्यक्तिगत संपर्क कर उनकी सेहत का हाल जाना। डिप्टी सीएमएचओ, जिला चिकित्सालय के फिजिशियन डाॅ. राजकुमार जोशी, शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ. धीरज सेन, डाॅ. नंदलाल मीणा, पैथोलाॅजिस्ट डाॅ. दिलीप कुमार, बीसीएमओ डाॅ. एसके जैन, बीसीएमओ पीपलखूंट डाॅ. गोकुल सैनी, पारसोला चिकित्साधिकारी डाॅ. राजेश बिजारणियां, नया बोरिया चिकित्साधिकारी डाॅ. हर्षराज चौधरी, डाॅ. ईश्वर लाल मीणा, पैरामेडिकल स्टाफ ने विदेश से लौटने वालों से उनकी सेहत की जानकारी ली।सीएमएचओ डाॅ. जैन ने कहा कि कोई भी व्यक्ति हाल ही में विदेश से लौटा है और उसे सर्दी, खांसी, जुकाम या काॅमन फ्लू की समस्या है तो इसकी सूचना तत्काल सरकारी अस्पताल, क्षेत्र की एएनएम-आशा को दें।


प्रतापगढ़. कोरोना को लेकर घर जाकर जांच करती चिकित्सा टीम।

कोरोना से जागरूकता : रेपिड रेस्पोंस टीम ने पारसोला, प्रतापगढ़ क्षेत्र में बाहर से आए लोगों की स्वास्थ्य जांच की


कोरोना वायरस

ट्रेवल हिस्ट्री भी जांची: टीमों ने बाहर से आने वालों की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी भी ली। सीएमएचओ ने बताया कि फिलहाल उनके जिले में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। लेकिन जागरूकता के तहत विभिन्न गतिविधियां की जा रही है।
खबरें और भी हैं...