शहर को सुअर मुक्त करने के लिए चलेगा अभियान

Pratapur News - साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश प्रतापगढ़. साप्ताहिक समीक्षा बैठक को संबोधित करतीं...

Feb 04, 2020, 08:06 AM IST

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

प्रतापगढ़. साप्ताहिक समीक्षा बैठक को संबोधित करतीं कलेक्टर।

प्रतापगढ़ | नगर परिषद आयुक्त आवारा सुअरों और प्लास्टिक थैली को पकड़ने के लिए कार्रवाई करें। इस संबंध में सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने निर्देश दिए। बैठक में पेयजल, सड़क, बिजली सहित मौसमी बीमारियांे की समीक्षा की गई और अधिकारियों को निर्देशित किया गया। कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त से शहर में आवारा घूम रहे सुअरांे को पकड़ने की प्रगति की जानकारी ली। आयुक्त ने बताया कि अब तक शहर से 1518 सुअर पकड़ लिए गए हैं और आगे की कार्रवाई की जा रही है। कलेक्टर ने शहर में घूम रहे आवारा पशुओं को पकड़कर मालिकों को नोटिस जारी करने और शहर में प्लास्टिक थैली को जब्त करने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए और प्रगति रिर्पोट देने को कहा। उन्होंने तहसीलदार को बाड़ों का अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी से अरनोद रोड के कार्य की प्रगति और धरियावद रोड की जानकारी ली। जनजाति विभाग के अधिकारी से छात्रांे की छात्रवृत्ति, जिला रसद अधिकारी से खाद्य सामग्री का वितरण और पात्र व्यक्ति के नाम जोड़ने की प्रगति की जानकारी ली।

चिकित्सा विभाग के अधिकारी से कोरोना वायरस व मौसमी बीमारी की, कृषि विभाग के अधिकारी से फसलांे के लिए पर्याप्त खाद और फसलांे मंे हो रही बीमारी की जानकारी ली। साथ ही लोक सेवा गांरटी अधिनियम की सूचना भिजवाने के निर्देश सभी अधिकारियांे को दिए। जलदाय विभाग से पेयजल सप्लाई, पनघट योजना और जिला परिवहन अधिकारी से सड़क सुरक्षा सप्ताह और बिजली निगम के अधिकारी से बिजली आपूर्ति की जानकारी ली।

इस अवसर पर अतिरिक्त कलेक्टर गोपाललाल स्वर्णकार, तहसीलदार अशोक कुमार शाह, विकास अधिकारी मणिलाल, जिला रसद अधिकारी विनय कुमार शर्मा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता विपिन जैन, नगर परिषद आयुक्त रमेश परिहार, जनजाति विभाग के अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी भैरूलाल मीणा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना