छोटीसादड़ी : पटवारियों नेे तहसील कार्यालय में काली पट्टी बांधकर किया विरोध-प्रदर्शन

Pratapur News - छोटीसादड़ी में पटवार संघ के पदाधिकारियों ने राजस्थान पटवार संघ की मांगों पर कार्रवाई नहीं होने के विरोध में...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 05:36 AM IST
Pratapgarh News - rajasthan news chaudharyad protests performed by black bars in patwari nee tehsil office
छोटीसादड़ी में पटवार संघ के पदाधिकारियों ने राजस्थान पटवार संघ की मांगों पर कार्रवाई नहीं होने के विरोध में तहसील कार्यालय पर हाथ पर काली पट्टी बांधकर विरोध-प्रदर्शन किया।

पटवार संघ ने ज्ञापन में बताया कि खानपुर थानाधिकारी के पटवारी पूरणमल मीणा के साथ दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई करते हुए बेवजह गिरफ्तारी की। इससे राजस्थान पटवार संघ में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने थाना अधिकारी को निलंबित किए जाने की मांग की थी। इसके साथ ही वर्तमान समय में डीआईएलआर एमपी के अंतर्गत तरमीम और सेग्रीगेशन का काम करवाया जा रहा है। अधिकांश तहसीलों में 50 से 60 साल से भू बंदोबस्त विभाग का काम नहीं हुआ है। यह काम राजस्व पटवारियों से बहुत कम समय में करवाया जा रहा है, जिससे काम को जल्दी करने के दबाव में तरमीम और सेग्रीगेशन में गलतियां होने की संभावना है। इससे अनावश्यक मुकदमेबाजी और परेशानियां बढ़ेगी। तरमीम सेग्रीगेशन को री-सेटलमेंट का काम मानते हुए इस कार्य के दौरान हुई अशुद्धियों के निस्तारण के लिए अपील का प्रावधान करते हुए राजस्व कर्मियों के बचाव के लिए विधि विभाग से राजकीय परिपत्र जारी करवाने की मांग की गई। वहीं एलआर एक्ट एवं भू राजस्व अधिनियम में अपील का प्रावधान वाले कामों में पुलिस कार्रवाई नहीं करवाने और विधि विभाग से परिपत्र जारी करवाने जैसी मांगों के साथ साथ खानपुर थानाधिकारी को तुरंत निलंबित करने की मांगें शामिल हैं।

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी तहसील कार्यालय पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करते पटवार संघ के पदाधिकारी।

X
Pratapgarh News - rajasthan news chaudharyad protests performed by black bars in patwari nee tehsil office
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना