पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Pratapgarh News Rajasthan News Collector Bale Being A Father I Have Come Among You After Listening To The Girls The Girl Immediately Hit The Worm Free Galleries

कलेक्टर बाेले- एक पिता होने के नाते मैं आपके बीच आया हूं, सुनकर बालिकाअाें ने तुरंत गटक ली कृमि मुक्त गाेलियां

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर की एक छोटी सी बात बच्चों को इतनी अच्छी लगी कि उन्होंने गटागट गोलियां निगल ली। कृमि मुक्ति दिवस पर कलक्टर श्याम सिंह राजपुरोहित बतौर मुख्य अतिथि राबाउमा स्कूल में पहुंचे। यहां स्कूल की छात्राओं से रूबरू होकर उन्होंने कृमि मुक्त दवा खाने को कहा, लेकिन दवा के नाम से बच्चे सहमे दिखे तो कलेक्टर ने फौरन उनके चेहरे भांपकर पूछ लिया कि आप लोग किसके बच्चे हो। इस पर सभी ने एक सुर में जवाब दिया आपके। बच्चों की हाजिरजवाबी से कलेक्टर ने कहा कि एक पिता होने के नाते मेरी जिम्मेदारी है, आज इसलिए मैं दूसरी मीटिंग छोड़कर आपके पास आया हूं। उन्होंने कहा कि मेरे बच्चों में खून की कमी नहीं हो और उनके चेहरे फूल से मुस्कुराते रहें। इस बात पर बच्चाें ने लाइन लगाकर गोलियांे को चूस-चूसकर खाया।

इससे पहले कलेक्टर ने राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम की जिलास्तरीय शुरुअात दीप प्रज्वलित कर की गर्इ। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीके जैन ने कृमि नियंत्रण कार्यक्रम की जानकारी दी।सीएमएचओ ने बच्चों से कहा कि ज्यादातर बच्चों में खून की कमी, चिड़चिड़ापन होने की बड़ी वजह कृमि होते है, जो पेट में पोषक तत्वों को चूस लेते है। इससे बच्चे ही नहीं बड़ी उम्र के लोग भी शिकार होते हैं। उन्होंने कहा कि सालभर में एक बार जरूर एलबेंडाजोल की गोली प्रत्येक व्यक्ति को लेनी चाहिए। इस अवसर पर डिप्टी सीएमएचओ डॉ. राकेश राजपुरोहित ने कहा कि यह कार्यक्रम सांकेतिक रूप से 7 अगस्त को हो रहा है। इसके बाद 8 अगस्त से प्रत्येक स्कूल और आंगनवाड़ी में बच्चों को खिलाया जाएगा।

आरसीएचओ डॉ. दीपक मीणा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी युगल बिहारी दाधीच, जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. शांतिलाल शर्मा, मावजी खांट, आईसीडीएस से मंजू, प्रधानाचार्य विमला शर्मा, यूनिसेफ से रेनू के सिंह, डीपीएम सदाकत अहमद, एपिडिमियोलॉजिस्ट सचिन शर्मा, एडीएनओ डॉ. चंद्रपाल महावर, अजय शर्मा, शेर बादशाह पठान, महेश पाटीदार, पवन, दीपक दरंगा आदि लोग मौजूद थे। संचालन राबाउमावि से दीपक पंचोली ने किया।

खबरें और भी हैं...