विभिन्न मांगों को लेकर दिव्यांग प्रतिनिधिमंडल ने दिया ज्ञापन

Pratapur News - धरियावद. िदव्यांग प्रतिनिधि मंडल ज्ञापन देते हुए। धरियावद | धरियावद ब्लॉक के दिव्यांग प्रतिनिधि मंडल के...

Dec 04, 2019, 09:11 AM IST
धरियावद. िदव्यांग प्रतिनिधि मंडल ज्ञापन देते हुए।

धरियावद | धरियावद ब्लॉक के दिव्यांग प्रतिनिधि मंडल के लक्ष्मीनारायण प्रजापत के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने उपखंड अधिकारी के नाम नायब तहसीलदार महिपालसिंह को ज्ञापन देकर दिव्यांगों की मांगों को शीघ्र पुरा करने की मांग की। ज्ञापन में नारायणलाल मीणा, प्रेमचंद मीणा, भीमराज मीणा, सरोज मीणा, केसुकुमारी मीणा, भैरूलाल मीणा, वागजी मीणा, कालिया मीणा, पालिया मीणा, माल्की मीणा, पाचिया मीणा, भंवरलाल, बाबुलाल मीणा सहित दिव्यांग प्रतिनिधि मंडल ने पेंशन मेें बढ़ोतरी करने, दिव्यांग को बिजली मुफ्त देने, 60 प्रतिशत दिव्यांग को मोटरसाइकिल देने, प्रधानमंत्री आवास सुविधा देने, 80 प्रतिशत विकलांगों को हैंडपंप की सुविधा देने, दिव्यांग को सीधी सब्सिडी लोन के लिए देने, पालनहार दिव्यांग को दिया जाने की मांग की।

ई-मित्र कर रहे धोखाधड़ी: दिव्यांग प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन में बताया कि दिव्यांगों को पेंशन योजना का लाभ दिया जा रहा है। जो बैंक में जाने पर नहीं देते है तथा चक्कर काटने के बाद ई-मित्र पर जाने की बोलते है। ई-मित्र सेंटर जाने पर कई ई-मित्र संचालक दो बार अंगूठा लगवाकर हमारे को एक बार पैसा देता है तथा दूसरी बार का पैसा स्वंय रखकर हमारे साथ धोखाधड़ी करता है। ई-मित्र संचालक गरीब अाैर निरक्षर दिव्यांगो को अंगूठा नहीं आने का कहकर पैसा निकालता है तथा दूसरी बार अंगूठा लगवाकर हमें जितना पैसा चाहिए उतना निकालकर दे देता है। यह घटना दिव्यांग के साथ साथ आम गरीब अाैर निरक्षर जनता के साथ भी ई-मित्र वाले कर रहे है। जिस पर कार्रवाई करने की मांग की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना