हत्या के आरोपी के घर के सामने अंतिम संस्कार

Pratapur News - पीपलखूंट उपखंड क्षेत्र के कांकरवापाडा ग्राम पंचायत के राजस्व गांव राणपुर से दो किलोमीटर दूर वन क्षेत्र में...

Feb 15, 2020, 10:45 AM IST
Peoplekhunt News - rajasthan news funeral in front of the house of the accused of murder

पीपलखूंट उपखंड क्षेत्र के कांकरवापाडा ग्राम पंचायत के राजस्व गांव राणपुर से दो किलोमीटर दूर वन क्षेत्र में पत्थरों व मिट्टी के नीचे मिले वहिता (15) पुत्री वजेंग निवासी राणपुर के शव का दूसरे दिन शुक्रवार को पुलिस ने पीपलखूंट राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। शव सुपुर्द करने के बाद परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार आरोपी के घर के सामने खेत में कर दिया।

मामले में पुलिस दूसरे दिन भी हत्या के आरोपी सूर्या पुत्र केवलिया को गिरफ्तार नहीं कर सकी तो नाराज परिजनों ने पुलिस और अभियुक्त से नाराजगी जाहिर करने का अनोखा तरीका निकाल लिया। शव को अभियुक्त सूर्या के घर के सामने ही जलाया गया। इस दाैरान बड़ी संख्या में ग्रामीण माैके पर माैजूद रहे। मामले में थानाधिकारी राकेश कटारा का कहना था कि अभियुक्त की तलाश के लिए टीमें बनाकर दबिश देने भेजी गई हैं। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा। शुक्रवार को उदयपुर से आई एफएसएल टीम ने भी मौका निरीक्षण किया। पीड़ित परिवार के बदले के इस अनोखे तरीके को लेकर हर कोई हैरान था।

पिता बोला-पहले भी वहिता को परेशान करता था सूर्या


वहिता के पिता ने बताया कि सूर्या उसकी बेटी को काफी समय से परेशान कर रहा था। बारिश के दौरान भी उसने उसकी बेटी पर संबंध बनाने के लिए दबाव डाला, इसके बाद गांव के मौजिज लोगों ने सूर्या पर जुर्माना लगाकर मामले को समझाइश से निपटाया। इसके बाद रविवार से वहिता गायब थी। उसके पिता ने सूर्या के खिलाफ हत्या का मामला थाने में दर्ज करवाया। अभियुक्त ने वहिता के शव की पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे पर काला ऑयल भी लगाया था।

पुलिस अपनी कार्रवाई में लगी हुई है, जल्द ही अभियुक्त को गिरफ्तार किया जाएगा

मैं किसी मीटिंग के कारण बाहर था। थानाधिकारी राकेश कटारा मौके पर गए थे। उन्होंने लोगों से समझाइश भी की, लेकिन लोग नहीं माने और शव खेत में जला दिया। पुलिस अपनी कार्रवाई में लगी हुई है, जल्द ही अभियुक्त को गिरफ्तार किया जाएगा। -अाशीष, डीएसपी, पीपलखूंट

ये था मामला : वहिता रविवार को परिवार के साथ गांव में ही न्योत प्रथा में शामिल होने गई थी। वहिता के पिता ने बताया कि वहां पर अभियुक्त सुर्या भी मौजूद था। रात को सभी घर गए, लेकिन वहिता कहीं नहीं मिली। इसके बाद परिजनों ने उसे तलाशना शुरू किया। गुरुवार को भेड़ बकरी चराने पहुंचे कुछ बच्चों को गांव से दो किमी दूर वन क्षेत्र में बदबू आई तो उन्होंने मौके पर जाकर देखा। वहां उन्हें पत्थर और मिट्‌टी के नीचे बाल जमीन से बाहर निकले हुए दिखे। इस पर उन्होंने परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। वहिता के गायब होने पर उसके पिता भी मौके पर पहुंचे।


घंटाली थाना क्षेत्र का मामला }15 वर्षीय लड़की का शव राणपुर गांव में मिला था

शव आराेपी के घर के सामने नहीं जलाने की समझाइश करती रही पुलिस, नहीं माने लोग

घंटाली. आरोपी के घर के सामने मृतक के अंतिम संस्कार की तैयारी करते आक्रोशित लोग। जलती चिता (इनसेट)।

Peoplekhunt News - rajasthan news funeral in front of the house of the accused of murder
X
Peoplekhunt News - rajasthan news funeral in front of the house of the accused of murder
Peoplekhunt News - rajasthan news funeral in front of the house of the accused of murder
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना