बाजार में रोज हो रही चोरियों पर घंटाली एसएचओ रामसिंह बोले- इसमें पुलिस क्या करेगी, यह सब तो आम बात है

Pratapur News - पिछले कुछ दिनों से पुलिस चोरी की वारदातों पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। यही कारण है कि नगर में आए दिन चोरी की...

Sep 22, 2019, 11:21 AM IST
पिछले कुछ दिनों से पुलिस चोरी की वारदातों पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। यही कारण है कि नगर में आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं। एक ओर पुलिस गश्त के दावे कर रही है वहीं दूसरी ओर हथियारों से लैस चोर दुकानों के ताले तोड़ चोरी कर रहे हैं।

लंबे समय से जिले के पीपलखूंट उपखंड क्षेत्र के घंटाली थाना क्षेत्र में लगातार चोरियों की वारदातें सामने आ रही हैं। शुक्रवार रात को भी कस्बे में किराना व्यापारी विनोद जैन की दुकान का लकड़ी का अगला दरवाजा तोड़ कर तीन शातिर बदमाश अंदर घुसे। उनके हाथों में तलवार, चाकू और एक बडा लठ था। ये सारा वाकया सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। तीनों की उम्र 18 से 20 वर्ष के करीब थी। दुकान में घुसने के बाद काउंटर के दराजों को खोल कर देखा तो किसी में भी बड़ी रकम हाथ नहीं लगी, सिर्फ चिल्लर थी जिसे वहीं छोड़ कर रवाना हो गए।

पिछले दिनों भी स्कूल से कंप्यूटर सेट और इन्वर्टर सहित कीमती सामान चोर ले गए थे, लेकिन पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं।

घंटाली. वारदात करते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोर।

यहां पर पहले भी हो चुकी है चोरी

घंटाली थाना क्षेत्र के ही आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल घंटाली में तीन दिनों में लगातार दो बार चोरी हो चुकी है। स्कूल से अब तक 9 माॅनिटर, 6 सीपीयू, िप्रंर, 11 माउस, कम्प्यूटर केबल सहित कई कीमती सामन चोरी हो चुके हैं। कम्प्यूटर कक्ष के पीछे से रोशनदान की जाली तोड़ कर चोरों ने यह वारदात की। मंगलवार रात चोरी होने के बाद स्कूल के लैब इंचार्ज शांतिलाल निनामा ने घंटाली थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने अब तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है। इसके बाद गुरुवार रात को स्कूल में दोबारा धावा बोलकर चोर कम्प्यूटर और सीपीयू ले उड़े। चोर बाहर बल्ब तोड़ कर आॅफिस में घुसे व आलमारियों के दरवाजे तोड़ कर स्कूल का सारा रिकॉर्ड इधर-उधर फेंक दिया और एक प्रिन्टर और माउस, की बोर्ड और अन्य केबलें उठा ले गए। दूसरी बार चोरी की रिपोर्ट भी प्रधानाचार्य के अनुपस्थिति में कार्यवाहक प्रधानाचार्य गणेशलाल मीणा ने घंटाली थाने में दर्ज करवाई।

लोगों में है आक्रोश : लगातार हो रही चोरियों की वारदातों को लेकर अब लोगों में आक्रोश बढ़ने लगा है। व्यापारी भी चोरियों को लेकर परेशान हैं। चोरी की वारदातें केवल घंटाली थाना क्षेत्र में नहीं बल्कि पूरे जिले में कई जगह हो चुकी है। इनका पुलिस कोई खुलासा अब तक नहीं कर पाई है।

काफी देर बाद पहुंची पुलिस: शुक्रवार रात एक बजे किराना व्यापारी विनोद जैन की दुकान पर हुई चोरी के समय दुकान के पीछे वाले कमरे में सोई दुकानदार की बेटी सोनाली जैन और उसकी दादी की नींद खुल गई। इस पर उन्होंने परिवार के बाकी लोगों को आवाज दे कर जगाया। विनोद जैन और उनका बड़ा बेटा मोहित जैन उठे गए। उन्होंने पड़ोस के लोगों को फोन किया। इसके बाद परिवार के लोगों ने पुलिस को फोन िकया। इसके बाद चोर वहां से भाग गए। गश्त करने का दावा कर रही पुलिस भी चोरी की वारदात के काफी देर बाद मौके पर पंहुची।

एसएचओ बोले- चोरियां होती रहती हैं कोई नई बात नहीं

चोरी की वारदात पर जब भास्कर संवाददाता ने घंटाली एसएचओ रामसिंह से बात की तो उनका कहना था कि पहले जब स्कूल में चोरी हुई थी तो स्कूल में काम कर रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की जवाबदारी है कि उसे ध्यान रखना चाहिए था। पुलिस इसमें क्या करेगी। किराना व्यापारी के यहां हुई चोरी के बारे में संवाददाता के पूछने पर एसएचओ ने कहा कि बड़े बाजारों में हर रोज चोरियां होती हैं। घंटाली में कोई नई बात नहीं है। इस पर पुलिस क्या करेगी। थाना अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन शुरू कर दी है। चोर जब विनोद जैन की दुकान में घुसे तब पुलिस गश्त कर रही थी। पुलिस को देख चोर भाग गए। जल्द चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना