गांगागुंडा में बचाई दस की जान, खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर नहीं पहुंच सका

Pratapur News - जिले के गंगागुड़ा के समीप जाखम नदी के तेज बहाव में टापू पर फंंसे एक ही परिवार के 10 सदस्यों को एनडीआरएफ की टीम ने...

Bhaskar News Network

Sep 15, 2019, 08:15 AM IST
Dhariyavad News - rajasthan news ten rescued in gangagunda helicopter could not reach due to bad weather
जिले के गंगागुड़ा के समीप जाखम नदी के तेज बहाव में टापू पर फंंसे एक ही परिवार के 10 सदस्यों को एनडीआरएफ की टीम ने शनिवार सुबह से प्रयास करते हुए शाम तक मोटर बोट के जरिये सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बचाए गए सदस्यों में 6 दिन की नवजात बालिका खुशी मीणा भी शामिल थी।

कलेक्टर श्याम सिंह राजपुरोहित के निर्देश पर एडीएम गोपाल लाल स्वर्णकार के नेतृत्व में एनडीआरएफ सहित पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम ने शनिवार सुबह से ही परिवार को रेस्क्यू करने के प्रयास प्रारंभ कर दिए थे, लेकिन जलप्रवाह बहुत तेज होने से सफल नहीं हो पा रहे थे। प्रशासन ने इनको रेस्क्यू करवाने के लिए जयपुर से हेलीकॉप्टर मंगवाए जाने की भी स्वीकृति ले ली थी, लेकिन खराब मौसम और अत्यधिक बरसात के चलते यहां तक हेलीकॉप्टर का पहुंचना संभव नहीं हो पा रहा था।

कलेक्टर श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि गंगा गुडा जवान नगर निवासी शंकर लाल मीणा अपने परिवार के सदस्यों के साथ जाखम नदी के समीप एक टापू पर निवास करता था और समीप ही खेती बाड़ी करता है। दो दिन से जारी बरसात और जाखम नदी के बहाव व उफान के चलते उसका परिवार शुक्रवार शाम से टापू पर फंस गया था। जिसकी सूचना शनिवार सुबह लोगों ने आपदा कंट्रोल कक्ष पर दी। सूचना मिलते ही डीएसपी सुरेंद्र कुमावत को मय जाप्ते के मौके पर भेजा गया। जाखम नदी में पानी के तेज बहाव और उफान के चलते पुलिस टीम एक छोर पर खड़ी रही। कोई रास्ता नहीं देख बीकानेर की एनडीआरफ टीम को मौके पर बुलाया गया। टीम ने दोपहर को मोटर बोट के जरिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घंटों की मशक्कत के बाद एनडीआरएफ की टीम शनिवार शाम तक एक-एक कर सभी सदस्यों को टापू से बाहर निकाल लाई।

धरियावद पानी में फंसे 10 सदस्यों को टीम ने निकाला बाहर

X
Dhariyavad News - rajasthan news ten rescued in gangagunda helicopter could not reach due to bad weather
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना