ऋण वसूली से परेशान हाेकर महिला ने अात्महत्या की काेशिश की

Pratapur News - धरियावद | धरियावद क्षेत्र में इन दिनो निजी फाईनेंस कंपनी सक्रिय हो गई है जो समूह के नाम से गांव गांव में महिलाओं व...

Feb 15, 2020, 08:15 AM IST
Dhariyavad News - rajasthan news troubled over debt recovery woman wishes to commit suicide

धरियावद | धरियावद क्षेत्र में इन दिनो निजी फाईनेंस कंपनी सक्रिय हो गई है जो समूह के नाम से गांव गांव में महिलाओं व पुरुष का एक दल बनाकर उनमें पैसा बांटते है तथा ब्याज सहित टुकड़ों में पैसा वसूल करते हैं, लेकिन इनकी मनमानी का नतीजा सामने आया। जिसके चलते केसरियावाद निवासी महिला सुगना प|ी नारायण मीणा ने वसूली से परेशान हाेकर फांसी लगाने की काेशिश की। उसके परिजनाें ने समय पर जाकर उसे फंदे से उतारकर धरियावद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। महिला की जेठानी मीरादेवी मीणा, पति शंकर मीणा ने बताया कि फाईनेंस वाले पहले तो प्रलोभन देकर लोन देते हैं, बाद में पैसा वसुलने के लिए मार्केटिंग के अनाधिकृत कर्मचारी भेजकर परेशान करते हैं।

विकास अधिकारी भगवानसिंह कुंपावत ने बताया कि नियमानुसार निजी फाईनेंस कंपनियों को समूह लोन देने के लिए अधिकृत किया हुआ है, यदि ये लोग नियम व शर्ते का पालन नहीं करते हैं तो शिकायत आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गरीबों को रोजगार देने के लिए समूह लोन की व्यवस्था की गई है, अनाधिकृत किसी भी प्रकार का दबाव व परेशान करना आदि कानून के विरूद्ध है। केसरियावाद प्रकरण में महिला ने अात्महत्या की काेशिश क्याें की, उसका पता लगाया जा रहा है।

X
Dhariyavad News - rajasthan news troubled over debt recovery woman wishes to commit suicide
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना