चौबीस घंटों में मुस्तैदी से बचाई 21 लोगों की जान, 500 से ज्यादा को पहुंचाया सुरक्षित स्थानों पर

Pratapur News - प्रदेश में इस वर्ष मानसून के दौरान सर्वाधिक बरसात का आंकड़ा छु लेने के साथ ही विगत दो दिनों में 20 इंच से भी ज्यादा...

Sep 16, 2019, 08:06 AM IST
प्रदेश में इस वर्ष मानसून के दौरान सर्वाधिक बरसात का आंकड़ा छु लेने के साथ ही विगत दो दिनों में 20 इंच से भी ज्यादा बरसात हुई। जिलेभर में कई जगहों पर बाढ़ के हालात पैदा हो जाने के बावजूद प्रशासन की मुस्तैदी से दो दर्जन लोगों को मौत के मुंह से सुरक्षित बचा लिया गया। साथ ही पांच सौ से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

कलेक्टर राजपुरोहित का अपने कार्य के साथ ही मानवता की सेवा का जज्बा इस कदर है कि वर्तमान में लगातार चौबीस घंटे दिन हो या रात हर मिनिट की अपडेट अधिकारियों से लेने के साथ ही समय पर रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू करवा देते हैॅ।

इस वर्ष मानसून के दौरान प्रतापगढ़ में 2641 एमएम बरसात के साथ प्रदेश में पहले स्थान पर बना हुआ है। जिले की प्रतिवर्ष औसत बरसात के मुकाबले अब तक 160 प्रतिशत बरसात हो चुकी है और लगातार बरसात का दौर अब भी जारी है। विगत 48 घंटों में ही जिले में लगभग 500 एमएम बरसात हो चुकी है। इसके साथ ही नजदीकी जिले बांसवाड़ा के सबसे बडे़ बांध माही के 16 गेट खोले जाने से जिले का पीपलखूंट ब्लॉक प्रभावित हो रहा है, वहीं जिले के ही सबसे बडे़ जाखम बांध की भी तीन मीटर चादर चलने से धरियावद ब्लॉक में भी हालात गंभीर बने हुए हैं। ऐसे विपरीत हालातों में कलेक्टर श्याम सिंह राजपुरोहित ने सभी ब्लॉक में प्रशासनिक, पुलिस सहित सरकारी विभागों के अधिकारियों को हालातों पर नजर रखने के कड़े निर्देश जारी कर रखे हैं।

घंटाली. पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए तैयारी करते सदस्य।

घंटाली. पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए तैयारी करते सदस्य।

जिंदगी बचाना ईश्वर की सबसे बड़ी सेवा : कलेक्टर


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना