• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pushkar
  • ब्रह्म चौक में म्यूजिकल डांस पार्टी आज, वराह घाट चौक में कपड़ा फाड़ होली कल
--Advertisement--

ब्रह्म चौक में म्यूजिकल डांस पार्टी आज, वराह घाट चौक में कपड़ा फाड़ होली कल

Pushkar News - पुष्कर में होली के उपलक्ष्य में आयोजित डांडिया व गैर नृत्य की रौनक अपने पूरे यौवन पर है। अगले दो दिन होली का धमाल...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:00 AM IST
ब्रह्म चौक में म्यूजिकल डांस पार्टी आज, वराह घाट चौक में कपड़ा फाड़ होली कल
पुष्कर में होली के उपलक्ष्य में आयोजित डांडिया व गैर नृत्य की रौनक अपने पूरे यौवन पर है। अगले दो दिन होली का धमाल मचेगा। गुरूवार को होली दहन के बाद रात्रि को ब्रह्म चौक में म्यूजिकल डांस पार्टी आयोजित की जाएगी। वहीं शुक्रवार को वराह घाट चौक में पुष्कर की बहुचर्चित कपड़ा फाड़ होली खेली जाएगी। होली खेलने के लिए पुष्कर में बड़ी संख्या में विदेशी मेहमान पहुंच गए हैं।

होली के उपलक्ष्य में वराह घाट चौक में चल रहे डांडिया महोत्सव की रंगत परवान पर है। प्रतिदिन रात 8 से 12 बजे तक ढोल व चंग की थाप के बीच नव युवक व बच्चें डांडिया व गैर नृत्य कर रहे हैं तथा विदेशी मेहमान भी डांडिया का लुत्फ उठा रहे हैं। उधर कपड़ा फाड़ होली शुक्रवार को खेली जाएगी। होली खेलने के लिए बड़ी तादात में विदेशी मेहमानों ने होटल व गेस्ट हाउसों में डेरा डाल रखा है। कपड़ा फाड़ होली की धूम शुक्रवार की सुबह 8 बजे से शुरू होगी तथा दोपहर 3 बजे तक रहेगी। इस मौके पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व प्रशासन ने माकूल बंदोबस्त किए है। संदिग्ध व असामाजिक तत्वों को शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए पुष्कर के सभी प्रवेश मार्गो पर पुलिस नाकेबंदी करेगी तथा सीसी टीवी व ड्रोन कैमरों से निगरानी रखेगी। वराह घाट चौक समेत शहर के मुख्य बाजार में अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात किया जाएगा। इससे पूर्व नगर वासियों के साथ-साथ होली खेलने दूर-दराज से आए देशी-विदेशी मेहमानों के लिए गुरूवार की रात्रि को ब्रह्म चौक में शानदार म्यूजिकल डांस पार्टी का आयोजन किया जाएगा। पार्टी रात 8 बजे शुरू होगी तथा शुक्रवार की अल सुबह तक निर्बाध गति से चलेगी। पार्टी में डीजे की तेज धुन व सतरंगी लाइटों की रोशनी के बीच शहर के युवकों के साथ-साथ देशी-विदेशी सैलानी जमकर झूमेंगे।

X
ब्रह्म चौक में म्यूजिकल डांस पार्टी आज, वराह घाट चौक में कपड़ा फाड़ होली कल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..