--Advertisement--

चुनावी झलकियां

12 बजे बाद कांग्रेस के झंडे और पोस्टर वाले वाहन निकलना शुरू लोकसभा उपचुनाव के मतों की गिनती सुबह से ही चल रही थी,...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:40 AM IST
12 बजे बाद कांग्रेस के झंडे और पोस्टर वाले वाहन निकलना शुरू

लोकसभा उपचुनाव के मतों की गिनती सुबह से ही चल रही थी, लेकिन दोपहर 12 बजे के बाद शहर के विभिन्न हिस्सों से कांग्रेस के झंडे और पोस्टर लगे वाहन निकलना शुरू हुए। ये कार्यकर्ता मतगणना स्थल पॉलीटेक्निक कॉलेज की ओर रवाना हुए।

दरगाह क्षेत्र में अलग ही तरह की चर्चाएं

जब रघु शर्मा की जीत की आस लगभग बंध गई, तो दरगाह क्षेत्र में अलग ही तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। उपचुनाव में भाजपा की हार को महंगाई और जीएसटी की नाराजगी के साथ ही कुछ लोग हज सब्सिडी के खात्मे को भी इससे जोड़ते नजर आए। क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग समूहों में अपनी-अपनी टोली के साथ जीत की खुशी में मिठाइयां बांटीं।

विधानसभा क्षेत्र में कितने वोट मिले

कांग्रेस से जुड़े विभिन्न नेता और कार्यकर्ता लगातार ये अपडेट लेते नजर आए कि उनके विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी को कितने मत मिले। मसूदा विधानसभा क्षेत्र का अपडेट पूर्व विधायक हाजी कय्यूम के साथ ही देहात कांग्रेस अध्यक्ष हाजी महमूद खान भी ले रहे थे। हाजी महमूद खान सोशल मीडिया पर लगातार अपने क्षेत्र से कांग्रेस को मिल रही बढ़त को बता रहे थे। पार्टी से जुड़े अन्य कार्यकर्ता भी अपने-अपने क्षेत्र के अपडेट देते नजर आए।

भाजपा वाले भी लेते रहे अपडेट

इधर, भाजपा से जुड़े कार्यकर्ता इस बात से परेशान नहीं थे, कि वे हार रहे हैं, बल्कि फिक्र इस बात की अधिक नजर आई कि उनके क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी को कितने मत मिले। भाजपा नेता भी अपने-अपने क्षेत्र के मतों का अपडेट लेते नजर आए।

शहर में भीड़ कम रही

इधर मतगणना को देखते हुए सुबह से ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भीड़ भाड़ कम रही। पुष्कर रोड, फॉयसागर रोड, दरगाह बाजार आदि क्षेत्रों में लगभग सन्नाटा सा नजर आया। लोग चुनाव परिणाम जानने के लिए टीवी से चिपके नजर आए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..