• Hindi News
  • Rajasthan
  • R Mandi
  • रामगंजमंडी में स्वाइन फ्लू से फल व्यापारी की मौत
--Advertisement--

रामगंजमंडी में स्वाइन फ्लू से फल व्यापारी की मौत

R Mandi News - रामगंजमंडी. शहर के एक युवक की स्वाइन फ्लू से मृत्यु हो गई है। स्वाइन फ्लू से मौत का शहर में संभवत: यह पहला मामला है।...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:50 AM IST
रामगंजमंडी में स्वाइन फ्लू से फल व्यापारी की मौत
रामगंजमंडी. शहर के एक युवक की स्वाइन फ्लू से मृत्यु हो गई है। स्वाइन फ्लू से मौत का शहर में संभवत: यह पहला मामला है। स्वाइन फ्लू से मौत के बाद चिकित्सा विभाग भी सतर्क हो गया है और मृतक के मोहल्ले में टीम भेजी गई है। शहर की गायत्री नगर कॉलोनी में रहने वाला सुरेंद्र तंवर (40) पुत्र मांगीलाल फलों का ठेला लगाता था।

तबीयत खराब होने पर उसे तीन दिन पहले झालावाड़ अस्पताल ले जाया गया था। वहां से उसे कोटा रैफर कर दिया गया। जहां पर सुरेंद्र को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। रविवार को उसे निजी अस्पताल ने स्वाइन फ्लू से पीड़ित बताते हुए एमबीएस के लिए रैफर कर दिया गया। साथ ही चिकित्सा विभाग ने युवक के स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आने पर यहां चिकित्सा विभाग को भी सूचना दी। कोटा एमबीएस में उपचार के दौरान रविवार रात को ही सुरेंद्र की मृत्यु हो गई। इस पर परिजन उसका शव लेकर यहां पहुंचे। यहां पर सोमवार सुबह उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

उधर, शहर में स्वाइन फ्लू पीड़ित की मौत होने से चिकित्सा विभाग भी अलर्ट हो गया है। अस्पताल प्रभारी डॉ. राजीव लोचन सक्सेना ने बताया कि एक चिकित्सा टीम मृतक के मोहल्ले में भेज रखी है। वहां पर सुरेंद्र के परिजनों के साथ संपर्क में रहने वालों को टेमी फ्लू टेबलेट दी गई है। साथ ही मोहल्ले में लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। केवल सर्दी-जुकाम के ही कुछ रोगी मिलने पर उनका उपचार किया गया है। डॉ. सक्सेना ने बताया कि आसपास के करीब 100 घरों पर सर्वे किया गया है। अभी तक और कोई ऐसा सामने नहीं आया है, जिसमें स्वाइन फ्लू जैसे लक्षण हो।

X
रामगंजमंडी में स्वाइन फ्लू से फल व्यापारी की मौत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..