Hindi News »Rajasthan »Rajakhera» केवल महिला ही सभी किरदार सफलता से निभाने में समक्ष

केवल महिला ही सभी किरदार सफलता से निभाने में समक्ष

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायत नागर में समारोह का आयोजन जिला प्रमुख डॉक्टर धर्मपाल जादौन के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 09, 2018, 06:25 AM IST

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायत नागर में समारोह का आयोजन जिला प्रमुख डॉक्टर धर्मपाल जादौन के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केवल स्त्री ही सभी किरदारों का एक साथ सफल निर्वहन कर सकती है। उसे भारतीय संस्कृति में देवी के रूप में पूजा जाता है। कार्यक्रम में जगमोहन बघेल ने भी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को आत्मसात करने का आह्वान किया। कार्यक्रम को उपखंड अधिकारी राजाखेड़ा, विकास अधिकारी राजाखेड़ा, भाजपा नेता राजपाल सिंह, पूर्व जिला प्रमुख रामवती देवी, उप जिला प्रमुख, भाजपा जिलाध्यक्ष बहादुर सिंह त्यागी ने भी संबोधित किया।

बड़ी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण

कार्यक्रम के दौरान विशाल स्क्रीन पर प्रधानमंत्री के झूंझुनू में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी मौजूद लोगों को दिखाया गया और इस से प्रेरणा लेने का आह्वान किया गया। साथ ही जनप्रतिनिधियों को बताया गया कि बेटी बोझ नहीं बल्कि परिवार व समाज की आन बान शान है व सभी लोग अपने-अपने क्षेत्रों में इस कार्यक्रम की सफलता के लिए जमीन से जुड़ाव रखते हुए महत्वपूर्ण कार्य कर सकते हैं ।

सैंपऊ. ग्राम पंचायत भदियाना में महिला दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम प्रभारी नीलकमल शर्मा ने बताया कि स्त्री और पुरूष परमात्मा के दो विशिष्ट सृजन हैं। यह दोनों एक दूसरे के अनिवार्य पूरक भी हैं कार्यक्रम मंे प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण दिखाया।

इसी प्रकार जिले में माध्यमिक शिक्षा के 29260 एवं प्रारम्भिक के 10800 विद्याथियों को दिखाया गया। इस मौके पर प्रार्थना सभा में स्वस्थ पोषण के विषय पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसी प्रकार राउमावि तगावली में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री की झुंझुनू यात्रा पर बेटी बचाओ व बेटी पढाओं का टीवी प्रसारण को लैपटॉप व प्रोजेक्टर के माध्यम से लाइव विद्यार्थियों को दिखाया गया। प्रार्थना सभा में स्वस्थ पोषण पर वार्ता दी गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rajakhera

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×