Hindi News »Rajasthan »Rajakhera» सफाई कर मनाया बाबा हरदेव सिंह का जन्मदिवस

सफाई कर मनाया बाबा हरदेव सिंह का जन्मदिवस

राजाखेड़ा | शहीद राघवेंद्र सिंह परिहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं शहर के मुख्य बाजारों सहित सरकारी भवनों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 26, 2018, 06:25 AM IST

सफाई कर मनाया बाबा हरदेव सिंह का जन्मदिवस
राजाखेड़ा | शहीद राघवेंद्र सिंह परिहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं शहर के मुख्य बाजारों सहित सरकारी भवनों की सेवादारों ने बदली सूरत। संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के तत्वाधान में प्रातः से निरंकारी भक्तों एवं फाउंडेशन के सदस्यों ने राजाखेड़ा के कई जगह सफाई अभियान चलाया। सेवादारों का तरीका अनोखा और प्रयास सराहनीय रहा।

उनके हाथों में ना तो पूजा की थाली थी ना ही पुष्प वर्षा बल्कि वे तो हाथों में झाड़ू पोंछा लेकर अस्पतालों को साफ कर चमकाने में लगे थे जिला प्रवक्ता सचिन शैडवाल के अनुसार स्थानीय मुखी पदम सिंह डॉक्टर मानसिंह के नेतृत्व में प्रात से ही अस्पताल एवं गली-मोहल्लों सहित सरकारी भवनों की सफाई एवं पेड़ों की कटाई छटाई सहित अस्पतालों के कोने-कोने की सफाई फर्श दीवार खिड़की-दरवाजे पेड़ पौधों की सफाई का कार्य जिस सेवा भाव से शुरू हुआ उसने राहगीरों एवं आसपास के निवासियों को यह कहने पर मजबूर कर दिया कि आज तो इस अस्पताल की काया ही पलट हो गई। सफाई अभियान का शुभारंभ सेवादल परेड गीत एवं गुरु के सुमिरन के साथ हुआ जिसमें नगर पालिका पूर्व चेयरमैन अजब सिंह, हेड कांस्टेबल शीशपाल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ महेश चंद्र वर्मा, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, पूर्व सरपंच गंगा प्रसाद, मुखी पदम सिंह ने स्वयं झाड़ू लगाकर किया। स्वास्थ्य केंद्र परिसर मे 45 से 50 पौधे लगाकर हरा भरा रहने का संदेश दिया।

राजाखेड़ा. सीएचसी पर सफाई अभियान चलाते सेवादार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rajakhera News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सफाई कर मनाया बाबा हरदेव सिंह का जन्मदिवस
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rajakhera

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×