• Hindi News
  • Rajasthan
  • Rajakhera
  • सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए अफवाहों पर नहीं दंे ध्यान, शांति की अपील
--Advertisement--

सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए अफवाहों पर नहीं दंे ध्यान, शांति की अपील

राजाखेड़ा. सीएलजी सदस्यों की बैठक लेते थाना प्रभारी। भास्कर संवाददाता|राजाखेड़ा सोशल मीडिया पर 10 अप्रैल को...

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 06:25 AM IST
सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए अफवाहों पर नहीं दंे ध्यान, शांति की अपील
राजाखेड़ा. सीएलजी सदस्यों की बैठक लेते थाना प्रभारी।

भास्कर संवाददाता|राजाखेड़ा

सोशल मीडिया पर 10 अप्रैल को भारत बंद की आ रही खबरों को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन हरकत में आया और थाना परिसर में सीएलजी सदस्यों की एक बैठक थाना प्रभारी जगदीश भारद्वाज की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में पुलिस प्रशासन और कस्बे के सर्वसमाज के गणमान्य नागरिक एवं सीएलजी सदस्यों के बीच गहन वार्ता की गई। बैठक में थाना प्रभारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर भारत बंद की वायरल हो रही खबरों पर ध्यान न दें बल्कि ऐसी खबरों से हम सभी को बचना चाहिए। उन्होंने उपस्थित नागरिकों से अपील की कि कस्बे के अन्य लोगों को भी इस बारे में चर्चा कर उन्हें अफवाहों से दूर रहने का सुझाव दें। पूर्व पालिकाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह ने पुलिस प्रशासन को आश्वस्त किया कि कस्बे में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति प्रशासन का पूर्ण सहयोग करेगा। व्यापार मण्डल अध्यक्ष नवल सिंह ने कहा कि कस्बे के व्यापारियों से इस संबंध में वार्ता कर उन्हें समझाने की कोशिश की जाएगी। इस अवसर पर अशोक शर्मा, गणेश मुदगल, बैजनाथ सिंह, चरन सिंह, कुंदन सिंह एडवोकेट, अतर सिंह, रफीक खां, राकेश वर्मा, रूषो खां, शिवराम जाटव, हरीसिंह यादव, पप्पू गोस्वामी, नाहर सिंह सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

बसई नवाब। कौलारी थाने पर सीएलजी बैठक में कौलारी थाना प्रभारी परमजीत सिंह पटेल ने कहा कि पुलिस को आमजन में विश्वास पैदा कर काम करना चाहिए। साथ ही लोगों की भी यह जिम्मेदारी है कि आपराधिक घटनाओं और अपराधियों की जानकारी पुलिस को तत्काल दें जिससे कि त्वरित कार्रवाई हो सके। साथ ही आगामी 10 अप्रेल को भारत बंद होने की जानकारी क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों से ली और सीएलजी मे उपस्थित समस्त क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिकों से आपसी सद्भाव बनाएं रखने की अपील की। साथ ही कस्बा की बसई नवाब पुलिस चौकी पर सीएलजी की बैठक चौकी प्रभारी एएसआई बिजेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में हुई। साथ ही कौलारी थाना प्रभारी ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने का भरोसा दिया। इस अवसर पर बैठक मे कौलारी थाना प्रभारी परमजीत सिंह, एएसआई गोपाल सिंह, बसई नवाब चौकी प्रभारी बिजेन्द्र शर्मा ,सखवारा चौकी प्रभारी ठाकुरदास, भाजयुमो जिला अध्यक्ष रामहेत कुशवाह, समाजसेवी गोपाल गुधैनिया, महेश शर्मा, महेन्द्र सिंह गुर्जर, नत्थीलाल, मुकेश शर्मा, गौरीशंकर गुधैनियां, कनासिल सरपंच हरिओम परमार, भगवान सिंह त्यागी, परौआ के विनीत शर्मा, सुंदर सिंह कुशवाह, विद्याराम, बद्री प्रसाद पंछीपुरा, सुरेश चन्द गुधैनियां, सुखवेन्द्र कुशवाह, गौरव त्यागी, रमाशंकर त्यागी, नवाब खां आदि मौजूद थे।

बसेड़ी। पुलिस थाना में गुरुवार शाम को कस्बे में शांति व्यवस्था व 10 अप्रेल को भारत बंद को लेकर सीएलजी सदस्यों की बैठक थाना प्रभारी अजय सिंह मीणा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सीएलजी सदस्यों के साथ साथ कस्बे के गणमान्य लोग शामिल हुए। बैठक में थाना प्रभारी मीणा ने एससी एसटी एक्ट के बारे में विस्तार से बताया तथा कि इस एक्ट के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है। इसलिए सभी सोशल मीडिया में चल रही अफवाहों पर ध्यान नहीं दें तथा कस्बे में शांति व भाईचारे का संदेश दें। भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेश सिंह पूठपुरा ने कहा कि यदि कोई बंद को दौरान हिंसा करता है, तथा वह किसी भी समाज का हो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूर्व एसडीएम विजेंदर सिंह ने कहा कि बसेड़ी का इतिहास रहा है कि यहां कभी भी जातीय हिंसा नहीं हुई। उपनिरीक्षक केवी निशांत ने सदस्यों से कहा कि वे युवाओं को समझाए कि वह फेसबुक व व्हाट्सएप पर कोई भी कमेंट अथवा टिप्पणी करने से बचें। इस दौरान महेश कुमार, राकेश सिंह परमार, छीतरियालाल जाटव, मंगला नाई, अशोक तिवारी, सरपंच धुरवेन्द्र सिंह खिडोरा, गुड्डा परमार, बल्लू गोयल, बनवारी सिंघल,मुन्ना सिंह, विपुल सिंह परमार, पूर्व प्रधान बद्री प्रसाद जाटव, सरपंच हरीसिंह परमार, पपलू परमार, सत्यवीर सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

बसेड़ी. बैठक में सीएलजी सदस्यों को सं‍बोधित करते थाना प्रभारी अजय मीणा।

X
सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए अफवाहों पर नहीं दंे ध्यान, शांति की अपील
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..