13 दिनाें में विभाग को मिली 135 शिकायतें, 30 का ही हुआ निस्तारण

Rajsamand News - शहर के कई वार्ड में पेयजल की किल्लत शुरू हो गई है। गर्मी में शहरवासियों को मांग के अनुसार पेयजल उपलब्ध नहीं हो रहा...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:55 AM IST
Nathdwara News - rajasthan news 135 complaints received in the 13th day the settlement of 30
शहर के कई वार्ड में पेयजल की किल्लत शुरू हो गई है। गर्मी में शहरवासियों को मांग के अनुसार पेयजल उपलब्ध नहीं हो रहा हैं। पानी नहीं मिलने से शहरवासियों इमली नीचे स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय पर रोष व्यक्त कर रहे है। जून माह के 13 दिनों में कुल 135 शिकायतें शहरवासियों की रजिस्टर में दर्ज की है। विभाग 30 शिकायतों का ही निस्तारण कर सका है। लाेगाें का कहना है कि पेयजल की सप्लाई कम दबाव से की जा रही है। इससे पानी की किल्लत हो रही है। जलदाय विभाग की पाइप लाइन शहर में कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त है। विभाग की तरफ से सप्लाई किए जा रहे पानी में बदबू भी अाती है। शहर की कई निजी होटलों सहित घरों में लोगों ने अवैध कनेक्शन ले रखे है। शहर के कुछ वार्ड में तो पूरे प्रेशर के साथ 1 डेढ़ घंटे तक पेयजल सप्लाई की जा रहीं है। वहीं कई माेहल्लाें में मात्र 15 मिनट तक ही पेयजल की सप्लाई हो रही है। वहीं जलदाय विभाग का कहना है कि शहर की पेयजल सप्लाई का मुख्य स्त्राेत नंदसमंद बांध है, जिसमें एक फीट ही पानी बचा है। इससे मटमेला पानी सप्लाई होने की शिकायत हो सकती है। गर्मी में बाघेरी नाका से भी कम पानी दिया जा रहा है। विभाग के पानी के कुंए सूखते जा रहे है। नंदसमंद बांध में मात्र 15 दिनों का पानी ही बचा है। अगर समय पर बारिश नहीं होती है तो शहरवासियों का पानी के लिए परेशान हाेना पड़ेगा। विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि कई बार माेहल्लेवासी पंप हाउस पर आकर धमकाकर वाल्व खुलवा लेते है। रात्रि में कतिपय लोग आकर सप्लाई देने का दबाव बनाते है।

गणेश टेकरी पंप हाउस पर कार्यरत कर्मचारी मोहनसिंह ने बताया कि पिछले दिनों से माेहल्ले के कुछ युवक शराब के नशे में अाकर परेशान कर रहे है। रात में आकर वाल्व खोलने का दबाव बनाते है। हमारी शिकायत सुनने वाला काेई नहीं है। युवकों को समझाने पर कमरे में बंद कर देते है और मारपीट करने पर उतारू हो जाते है।

X
Nathdwara News - rajasthan news 135 complaints received in the 13th day the settlement of 30
COMMENT