• Hindi News
  • Rajasthan
  • Rajsamand
  • Devgarh News rajasthan news angry young man39s father attacked with scolding took life by cutting neck with five blows of sword and ax four blows on jaw shoulder

डांट से क्षुब्ध युवक का पिता पर हमला, तलवार-कुल्हाड़ी के पांच वार से गर्दन काटकर ले ली जान, जबड़े-कंधे पर किए चार वार

Rajsamand News - भास्कर न्यूज |राजसमंद/देवगढ़ दिवेर थाना क्षेत्र के नवलियापग का बाड़िया छापली में सोमवार रात अमराराम सालवी (34) ने...

Dec 11, 2019, 08:07 AM IST
भास्कर न्यूज |राजसमंद/देवगढ़

दिवेर थाना क्षेत्र के नवलियापग का बाड़िया छापली में सोमवार रात अमराराम सालवी (34) ने तलवार अाैर कुल्हाड़ी के वार से वृद्ध पिता पेमाराम सालवी (80) पुत्र रताराम सालवी की नृशंस हत्या कर दी। मंगलवार तड़के आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस का प्रारंभिक तौर पर मानना है कि पिता की डांट तथा रोज की झिकझिक से परेशान होकर आरोपी ने हत्या की है। पुलिस ने शुरुआत में युवक को मानसिक तौर पर अर्द्ध विक्षिप्त नहीं मानते हुए मेडिकल जांच में तय होने पर ही इसकी पुष्टि करने की बात कही है।

पुलिस के अनुसार घटना रात करीब साढ़े दस बजे हुई। आरोपी घर के पीछे स्थित माता के मंदिर से तलवार लाया और घर में रखी कुल्हाड़ी लेकर पिता पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। आरोपी ने तलवार से सिर के पीछे पहला वार किया। इसके बाद गर्दन पर तलवार और कुल्हाड़ी से पांच वार किए।

इससे आधी गर्दन कट गई। तीन वार जबड़े पर किए, इनमें से एक तलवार से तथा दो वार कुल्हाड़ी से किए गए। दाहिने कंधे पर भी एक वार किया गया। डॉक्टरों के अनुसार कंठ कटने से वृद्ध की मौत हुई है। उसकी ढोडी भी कट गई।

वारदात के बाद गांव के लोगों सहित पड़ाेसी मौके पर अाए अाैर आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह तलवार अाैर कुल्हाड़ी लेकर जंगल में भाग गया। गला कटने से वृद्ध ने मौके पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। सूचना पर दिवेर पुलिस मौके पहुंची और घटनास्थल का मुआयना करने के बाद देर रात शव को देवगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

पिता पेमाराम

दरवाजा खटखटाया, खोलते ही पिता पर वार करना शुरू कर दिया

थानाधिकारी लक्ष्मणसिंह ने बताया कि पेमाराम रात को खाना खाकर अपने कमरे का किवाड़ बंद कर सो गया था। कुछ देर बाद बेटा अमराराम अाया अाैर दरवाजा खटखटाया। पेमाराम ने दरवाजा खाेला ताे अमराराम ने तलवार, कुल्हाड़ी से पिता के गले पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिए।दूसरे कमरे में साे रही आरोपी की भाभी, भतीजे सहित परिजन चिल्लाते हुए घर से बाहर निकल गए। इस पर लाेग जमा हाे गए। इस दाैरान अमराराम कमरे की छत पर था। लोगों काे देखकर वह दीवार से कूदकर भाग गया।

देवगढ़. छापली में पिता की हत्या के बाद घटनास्थल पर जमा लोग।

दो दिन पहले ही अहमदाबाद से आया था आरोपी

पुलिस गिरफ्त में अाराेपी बेटा अमराराम

अाराेपी दाे दिन पहले ही अहमदाबाद से अाया था। घटना के दिन भी उसे रात को खेत पर घूमते हुए देखा था। जांच अधिकारी एसअाई प्रेमसिंह ने बताया कि अमराराम घर के पीछे स्थित माताजी के मंदिर से तलवार लेकर अाया अाैर अपने घर से कुल्हाड़ी ली। अाराेपी ने बताया कि आरोपी गुजरात से जब भी घर अाता है ताे पिता फटकार लगाते थे। पिता की डांट से परेशान हाेकर अावेश में अाकर उसने पिता की हत्या कर दी। प्रथम दृष्टया अाराेपी का मानसिक संतुलन ठीक है। फिर भी बुधवार काे मेडिकल करवाया जाएगा ताकि मानसिक संतुलन की स्थिति जांच सकें। घटना के दिन उसने खाना नहीं खाया था।

अाराेपी अहमदाबाद में करता है हाेटल में मजदूरी

अाराेपी अमराराम 10-15 साल से अहमदाबाद में हाेटल पर मजदूरी का काम करता है। लोगों ने बताया कि उसे 5-7 साल से उसे मानसिक बीमार माना जा रहा है। बड़े भाई लालाराम ने अहमदाबाद में उपचार करवाया।

प|ी ने भी छाेड़ दिया था अाराेपी अमराराम की देवगढ़ क्षेत्र की स्वादड़ी पंचायत के भुदलवास में शादी हुई थी। उसके व्यवहार काे देखते हुए प|ी 10 साल पहले पीहर चली गई थी। तभी से अाराेपी गुजरात में मजदूरी करता है।

भाभी चिल्लाई तो अाराेपी ने धमकाया : वारदात के दाैरान अमराराम के बड़े भाई लालाराम की प|ी सीता की जाग हो गई। उसके शोर करने पर अमराराम उसकी अाेर बढ़ा ताे सीता अपने पांच वर्षीय बेटे निकेश काे लेकर पड़ोसियों के घर भाग गई। चिल्लाने पर पड़ाेसी अाैर लोग जमा हो गए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना