पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Devgarh News Rajasthan News Jeeran Sarpanch Inspects Crate School Three Teachers Absent Reprimanded

जीरण सरपंच ने टोकरा स्कूल का किया निरीक्षण, तीन अध्यापक अनुपस्थित, लगाई फटकार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत जीरण के सरपंच चंद्रभानसिंह ने पंचायत क्षेत्र के राजकीय माध्यमिक स्कूल टोकरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दाैरान सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर तीन अध्यापक अनुपस्थित हाेने पर ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी काे सूचना देकर कार्रवाई की मांग की।

सरपंच ने बच्चाें काे अंग्रेजी अाैर गणित में पढ़ाकर गुणवत्ता जांची। सरपंच ने बताया कि टोकरा स्कूल में सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर निरीक्षण करने पहुंचा तो वरिष्ठ अध्यापक अाैर कार्यवाहक संस्थाप्रधान उम्मेदसिंह, प्रतापसिंह अाैर ब्रजमोहन बैरवा अनुपस्थित थे। इस पर सरपंच ने मुख्य खंड शिक्षा अधिकारी नारायणलाल जोशी काे बताया कि इन तीनाें काे कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाए। दाेषी पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई हाे। इसके बाद सरपंच ने कक्षा 8वीं के छात्राें को अंग्रेजी अाैर गणित विषय का अध्ययन करवाया। चूंडावत ने बताया कि गणित में लड़कों के मुकाबले लड़किया होशियार हैं। वहीं सरपंच ने बच्चाें से कहा कि जीरण में सभी स्कूलाें में शिक्षक समय पर नहीं अाते है ताे मेरे नंबर पर सूचना दे ताकि उनके खिलाफ कार्रवार्इ हाे सके। बच्चाें काे माेबाइल नंबर भी दिए। देरी से आने वाले अाैर नहीं आने वाले शिक्षकों के खिलाफ पंचायत के लेटरपेड पर अधिकारियों को लिख कार्रवार्इ की जाएगी।

स्कूल का सरपंच चंद्रभानसिंह ने निरीक्षण किया। इसमें मैं देरी से अाया था। मैं बैंक के काम से गया था। इस कारण थाेड़ा लेट था। वहीं अध्यापक प्रतापसिंह सीएल पर थे। जिन्होंने फाेन पर जानकारी दी थी। मैं लेट हाेने के कारण रजिस्टर में प्रतापसिंह के सीएल नहीं लगा पाया। ब्रजमाेहन बैरवा लेट हुए थे, जिनसे पूछा जाएगा की लेट क्याें अाए।
उम्मेदसिंह, कार्यवाहक संस्थाप्रधान, टाेकरा

तीनाें ही अध्यापक देरी से स्कूल अाने की सूचना सरपंच चंद्रभानसिंह ने दी थी। मैं कलेक्टर साहब के साथ हाेने से माैके पर नहीं जा सका। तीनाें ही अध्यापकाें काे कारण बताअाे नाेटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा।
नारायणलाल जाेशी, ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी, देवगढ़

देवगढ़. टाेकरा स्कूल में निरीक्षण के बाद पढ़ाई करवाते सरपंच।
खबरें और भी हैं...