बस रिवर्स लेते मोबाइल पर बात करता रहा ड्राइवर, पिछले पहिए नीचे कुचला गया 13 साल का प्रणय

Rajsamand News - शहर की नई हवेली में शनिवार दोपहर अंकुर स्कूल की बस के पीछे वाले पहिये के नीचे कुचलने से छठी कक्षा के छात्र प्रणय (13)...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:11 AM IST
Nathdwara News - rajasthan news just talking on the reverse mobile phone driver the 13 year old lynch
शहर की नई हवेली में शनिवार दोपहर अंकुर स्कूल की बस के पीछे वाले पहिये के नीचे कुचलने से छठी कक्षा के छात्र प्रणय (13) पुत्र रामनिवास विजयवर्गीय की मौत हो गई। बस में कंडक्टर नहीं था और ड्राइवर बिच्छु मगरी निवासी राकेश पानेरी मोबाइल पर बात करते हुए बस चला रहा था। प्रणय की बहन भी इसी स्कूल में पढ़ती है। दोनों को बस से उतारने के बाद भी ड्राइवर मोबाइल पर बात करते हुए ही बस को पीछे ले रहा था। प्रणय को बस के पीछे देखकर इसमें सवार बच्चों ने बस रोकने के लिए शोर भी किया, लेकिन ड्राइवर मोबाइल पर बात करने में इतना व्यस्त था कि उसने बच्चों की चीखें तक नहीं सुनी। प्रणय और उसकी बहन का शनिवार को वार्षिक परीक्षा का आखिरी पर्चा था। घर जाने के लिए वे नई हवेली स्कूल के सामने उतरे थे। हादसे के बाद पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिश की। हादसा दोपहर करीब सवा एक बजे हुआ। ड्राइवर ने नई हवेली सरकारी स्कूल के सामने प्रणय तथा उसकी बहन को उतारने के बाद बस को मोड़ने के लिए पीछे लिया। इस दौरान प्रणय बस के पीछे ही था। घटना के बाद ड्राइवर बस में सवार 38 बच्चों को छोड़कर भाग गया। लोगों ने बस पर लिखे नंबर पर सात बार कॉल किया, लेकिन किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया। बाद में स्कूल की प्रबंधक को भी कॉल किया, लेकिन उन्होंने बाद में मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। इससे लोग आक्रोशित हो गए। बाद में पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास करती रही। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। छात्र का घर शहर की सिंधी कॉलोनी रामपुरा में है। उसके चाचा नरेश कुमार पुत्र रामजस विजयवर्गीय की रिपोर्ट पर पुलिस ने ड्राइवर तथा स्कूल मालिक के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई है।

मृतक छात्र प्रणय

प्रिंसिपल ने कॉल उठाया, हादसे की बात सुन, स्विच ऑफ कर लिया

हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने बस पर लिखे नंबर पर कॉल लगाया। सात बार कॉल करने पर किसी ने नहीं उठाया। लोगों ने बताया कि उन्होंने स्कूल की प्रिंसिपल को भी कॉल लगाया, लेकिन उन्होंने हादसे की बात सुनने के बाद मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। इस पर लोगों ने नाराजगी जताई।

आखिरी परीक्षा देकर लौट रहे थे भाई-बहन, बंद रहे बाजार

स्कूल में शनिवार को आखिरी वार्षिक परीक्षा थी। प्रणय विज्ञान का पेपर देकर आया था। इसके बाद स्कूल में 29 अप्रैल तक छुट्टियां हैं। घटना के बाद व्यापारियाें ने बच्चे की याद में दाेपहर 4 बजे से शाम 7 बजे तक मंदिर मार्ग को जोड़ने वाले कन्या स्कूल से तांगा स्टैंड तक दुकानें बंद रही।

X
Nathdwara News - rajasthan news just talking on the reverse mobile phone driver the 13 year old lynch
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना