खमनोर के घोड़च में वर्चस्व की लड़ाई में मादा तेंदुए की मौत

Rajsamand News - खमनाेर. हल्दीघाटी नर्सरी में तेंदुए का पोस्टमार्टम करते चिकित्सक। खमनोर | क्षेत्र के घोड़च गांव में गुरुवार को...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:51 AM IST
Khamnor News - rajasthan news mother leopard dies in the battle of supremacy in khamanor ghosh
खमनाेर. हल्दीघाटी नर्सरी में तेंदुए का पोस्टमार्टम करते चिकित्सक।

खमनोर | क्षेत्र के घोड़च गांव में गुरुवार को दो तेंदुओं के बीच वर्चस्व की लड़ाई में एक मादा तेंदुए की मौत हो गई। लाेगाें की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी माैके पर पहुंचे। वन विभाग के अनुसार घोड़च के बिजोला तालाब में दो तेंदुअाें के बीच संघर्ष में तीन वर्षीय मादा तेंदुए की माैत हाे गर्इ। घोड़च निवासी देवेंद्र सिंह भाटी ने पुलिस तथा वन विभाग को सूचना दी। इस पर क्षेत्रीय वन अधिकारी अब्दुल सलीम, वनपाल राजेश मेहता, लोकेंद्र सिंह सहायक वन पाल, रतन लाल सहायक वनपाल, नंदू लाल गमेती वन रक्षक माैके पर पहुंचे। वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार मौके पर मिले पग मार्क के आधार पर दो तेंदुअाें की आपसी लड़ाई में मादा की माैत हुर्इ है। गुरुवार काे शाम हाे जाने से शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार को पशु चिकित्सक डॉ. कुलदीप कौशिक, डॉ. लोकेश छीपा के मेडिकल बोर्ड से किया गया।वन विभाग के कर्मचारियाें, आरआई कमलेश शर्मा, पुलिस से कैलाश योगी की मौजूदगी में हल्दीघाटी स्थित नर्सरी में तेंदुए का अंतिम संस्कार किया गया।

लंबे समय से है क्षेत्र में तेंदुए का खाैफ : घोड़च क्षेत्र में लंबे समय से तेंदुए की हलचल बनी हुर्इ है। इस कारण लाेगाें में डर बना रहता है। पहले भी क्षेत्र में तेंदुए ने बच्चों पर हमला कर दिया था। इस कारण शाम ढलते ही लाेग अपने घरों से बाहर भी नहीं निकलते हैं। तेंदुए को पकड़ने के लिए प्रभावी कार्रवाई नहीं होने से लोगों में राेष है।

X
Khamnor News - rajasthan news mother leopard dies in the battle of supremacy in khamanor ghosh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना