नाथद्वारा : श्रीजी प्रभु की हवेली में गोकुलनाथजी का उत्सव मनाया

Rajsamand News - मार्गशीर्ष शुक्ल सप्तमी मंगलवार को श्रीनाथजी प्रभु की हवेली में श्रीगुसाईजी के चौथे लालजी गोकुलनाथजी का उत्सव...

Dec 04, 2019, 11:16 AM IST
मार्गशीर्ष शुक्ल सप्तमी मंगलवार को श्रीनाथजी प्रभु की हवेली में श्रीगुसाईजी के चौथे लालजी गोकुलनाथजी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। उत्सव भाव से मुखिया बावा ने श्रीजी प्यारे को श्रीचरणों में जड़ाव की मोजड़ी अाैर नुपूर धराए गए। श्रीअंग पर प्रभु को लाल छापा को सुथन, चाकदार वाघा व चोली अंगीकार कराया गया। प्रभु का श्रीमस्तक पर कुल्हें, कुल्हें पर मोरपंख का जोड़, जड़ाव के शीशफूल व धवल किलंगी सुशोभित की गई। श्रीकर्ण में जड़ाव के कुंडल अाैर श्रीअंग पर उत्सव के भाव से नवर| के वनमाला विभूषित जड़ाव के आभरण सुशोभित किए गए।

श्रीनाथजी प्रभु को कल धराएंगे लाल घटा का शृंगार

नाथद्वारा | मार्गशीर्ष कृष्णपक्ष नवमी गुरुवार को श्रीनाथजी प्रभु के संग श्री लालन प्यारे को लाल घटा के भाव से अनूठा शृंगार धराकर लाड़ लड़ाए जाएंगे। मुखिया बावा श्रीजी प्रभु के लाल घटा का शृंगार धराकर श्याम स्वरूप की आरती उतारेंगे। बता दें कि शीत ऋतु में बारह घटा की विशेष झांकियों के दर्शन होते हैं।

सात स्वरूप का उत्सव आज

नाथद्वारा | श्रीजी प्रभु की हवेली में श्री गोवर्द्धनेशजी महाराज कृत सात स्वरूप का उत्सव बुधवार को धूम धाम से मनाया जाएगा। उत्सव पर श्रीजी प्रभु सहित बाल स्वरूपों को अनूठा श्रृंगार धराकर राग भोग सेवा के लाड लड़ाए जाएंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना