पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Nathdwara News Rajasthan News Sprayed On Roads In Devgarh Awareness Through Loudspeaker

देवगढ़ में सड़कों पर स्प्रे करवाया, लाउडस्पीकर से जागरूकता

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

देवगढ़ एसडीएम शक्ति सिंह भाटी ने लोगों से अपील की कि मन्दिर मस्जिद सहित अन्य धार्मिक तथा सार्वजनिक स्थल पर एकत्रित ना हों। संक्रमित व्यक्ति बाहर से आये व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाये जाने पर तुरन्त इसकी सूचना प्रशासन को देवें तथा आने वाले कुछ समय के लिए भीलवाड़ा जिले में यात्रा नहीं करें। अफवाह पर विश्वास नहीं करें। नगर पालिका कोरोना वायरस के बचाव के लिए नगर में अग्निशमन वाहन से हाइपो साेडियम क्लोराइड से नगर के सूरज दरवाजा, मुख्य बाजार, माणक चौक, कोतवाली चबूतरा, मारू दरवाजा, हॉस्पीटल रोड, पेट्रोल पम्प रोड, तहसील रोड आदि क्षेत्रों में छिड़काव किए जा रहे है। कीटनाशक पाउडर से पूरे नगर में फोगिंग करवाई जा रही है। नगर में सफाई नियमित की जा
रही है।

पालिका ने लाउडस्पीकर से अनाउंस कर लोगों को जागरूक करने के लिए अपील की। दिनभर नगर में माइक द्वारा प्रचार किया किया। पालिका देवगढ़ क्षेत्र में स्थित समस्त प्रतिष्ठान आगामी 23 मार्च तक बन्द रखने काे कहा। नगर पालिका ने कोरोना वायरस को देखते हुए सार्वजनिक उद्यान बन्द किए अाैर इसकी सुचना लगार्इ।नगर के सार्वजनिक उद्यान में लोगों के जाने की पाबंदी लगा दी। 31 मार्च तक सार्वजनिक उद्यान पूर्णरूप से बन्द रहेंगे।

जीरण ग्राम पंचायत के सरपंच चन्द्रभान सिंह चूण्डावत ने कोरोना वायरस बिमारी को लेकर स्वयं वाहन लेकर माइक से लोगों को जागरूक किया। अपील के पैम्पलेट बांटे। इसमें कोरोना वायरस से बचने के उपायों के बारे में जानकारी दी। अफवाहों से नहीं डरने काे कहा।

नगर में सुबह सुबह कुछ दुकानें खुलने पर लोगों ने रोजमर्रा के सामान खरीदे। दुकानों के खुलने से तीन दिन के बन्द के आव्हान को देखते हुए सब्जी खरीदने वालाें की भीड़ लगी। थाने की जीप ने लाउड स्पीकर से व्यापारियों को दुकानें बन्द करने का आग्रह किया। धीरे धीरे प्रतिष्ठान बन्द हो गए। दिनभर बाजार सुनसान रहा। लोग घरों में रहे। निजी बसों के बन्द रहने से देवगढ़ से आमेट, देवगढ़ से चिताैड़गढ़, देवगढ़ से भीलवाड़ा, देवगढ़ से भीम वाया ताल लसानी, देवगढ़ से पीपलीनगर, काछबली, देवगढ़ से लाेगाें को परेशानी रही। रोडवेज बसों का संचालन
चलता रहा।

विदेश अाैर भीलवाड़ा से अाए 72 लाेगाें काे घर पर अाइसाेलेशन में भेजा

राजसमंद | विदेश अाैर भीलवाड़ा से आए 72 लोगों को उनके घर पर ही आइसोलेशन में रखा है। भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल अाैर विदेश से अाए प्रत्येक व्यक्ति को होम आईसोलेशन के लिए निर्देशित करने के साथ ही बाएं हाथ पर अमिट स्याही की सील लगाई जा ही है। सीएमएचअाे डॉ जे.पी बुनकर ने बताया की जिलें में विभाग की टीम में आशा, स्वास्थ्य कार्यकर्ता और नर्सिंग स्टूडेंट्स ने अब तक 52598 घरों की सर्वे की है जिसमें 2 लाख 49 हजार 443 व्यक्तियों की हैल्थ स्क्रीनिंग की गई है अाैर 2 हजार 63 व्यक्तियों में सर्दी खांसी, जुकाम के लक्षण मिले है। सर्दी, खांसी, जुकाम के लक्षण वाले व्यक्तियों को चिकित्सा संस्थान में जाकर परामर्श लेने की सलाह दी गई है। सील लगाकर किया नवाचार: जिले में विभाग की तरफ से नवाचार करते हुए घर पर आइसोलेशन के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाएं हाथ पर अमिट स्याही की सील तारीख सहित लगाई जा रही है। इससे वह व्यक्ति उस दिनांक तक घर पर ही रहें अाैर भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर नही जायें। उनके घर के बाहर भी इस आशय की सूचना चस्पा गई है। उन्होंने घर में आइसोलेशन वाले व्यक्तियों को घर में रहकर विभाग व पूर्णतया सहयोग करने की अपील की है।

विट्‌ठलनाथ मंदिर भी बंद

घरों पर ही रहे लोग

कोरोना के प्रभाव में बाजार बंद

भीम | कस्बे में शनिवार को कोरोना के प्रभाव में अावश्यक सेवाअाें के अलावा बाजार बंद रहा। प्रतिदिन 8 बजे दुकानें खुल जाती थी लेकिन शनिवार सुबह 10 बजे बाजार खुले। अावश्यक सेवाअाें वाली दुकानें खुली रही। कूकड़ा, लसाड़िया, टोगी, थानेटा, जस्सा खेड़ा ग्राम पंचायतों में लाउडस्पीकर के माध्यम से लाेगाें को कोरोना के वायरस से बचने के लिए जागृति अभियान चलाया। प्रशासन के एसडीएम सुमन सोनल, तहसीलदार नरेन्द्र सिंह पंवार ने गश्त कर कोरोना को लेकर नजर बनाए रखी।

मृत्यु भोज, कपड़े पहनने की रस्म से भी रहें दूर

लावासरदारगढ़ | उप तहसील मुख्यालय पर कोरोना वायरस महामारी से बचाव तथा जिला अाैर स्थानीय प्रशासन की समझाइश से कस्बे में शनिवार को होने वाले 2 समाज के मृत्यु भोज नहीं किए। इस दौरान कपड़े पहनने की रस्म को शोक संतृप्त परिजनों ने त्याग कर मिसाल पेश की। शोक संतप्त परिजनों ने आगन्तुक अतिथियों को कोरोना वायरस से बचाव, सावधानी बरतने की बात कही।

देवगढ़

लावासरदारगढ़

राजसमंद

केलवा

नाथद्वारा

नाथद्वारा

कुंवारिया. हाथों पर लगा रहे स्याही।
खबरें और भी हैं...