• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ramsin
  • रामसीन मेला महोत्सव आज हजारों श्रद्धालु करेंगे शिरकत
--Advertisement--

रामसीन मेला महोत्सव आज हजारों श्रद्धालु करेंगे शिरकत

कस्बे के आपेष्वर महादेव मंदिर में आज हरियाली अमावस्या को लेकर मेले महोत्सव का आगाज होगा। मेले को लेकर तैयारियंा...

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 06:50 AM IST
रामसीन मेला महोत्सव आज हजारों श्रद्धालु करेंगे शिरकत
कस्बे के आपेष्वर महादेव मंदिर में आज हरियाली अमावस्या को लेकर मेले महोत्सव का आगाज होगा। मेले को लेकर तैयारियंा पूर्ण की गई। सात दिवसीय मेला महोत्सव को लेकर बुधवार को आपेश्वर महादेव मंदिर सेवा ट्रस्ट व ग्राम पंचायत के संयुक्त तत्वावधान में आयोज्य मेले को लेकर ट्रस्ट के एमडी गंगासिह परमार, सरपंच जोगेश मीणा ने जायाजा लिया है। आपेश्वर सेवा ट्रस्ट के व्यवस्थापक छोगालाल राव ने बताया कि मेला महोत्सव को देखते हुए मेले में श्रद्धालुओं की&ठ्ठड्ढह्यश्च; भीड़ लगने को लेकर इस बार महिलाओं व पुरुषों के लिए दर्शन के लिए अलग से कतारें लगाई जाएगी। साथ ही मंदिर परिसर में सीसी कैमरों से निगरानी की जाएगी। सरपंच जोगेश मीणा ने बताया कि मेले में लगभग चार सौ दुकानें लगी है। जिसमें सर्कस, कई झूले, मौत कुआ व कई प्रकार की दुकानों के साथ रोजमर्रा सामान की दुकानें भी आई है। मेले में बिजली पानी व चिकित्सा की माकूल व्यवस्था की गई है।

अस्थाई चौकी लगी, अतिरिक्त जाब्ता मंगवाया

थानाधिकारी घेवरसिंह ने बताया कि मेला महोत्सव को लेकर चौकबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है सात दिवसीय मेले को लेकर भारी वाहनों को बाइपास से निकाला जाएगा। साथ ही मेले में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए अस्थाई चौकी मेले में लगाई गई है, साथ जिले से 15 जवानों का अतिरिक्त जाब्ता मंगवाया गया है। मेले में पुलिस की ओर से माकूल व्यवस्था की गई है।

भामाशाह रमेश कुमार चार सालों से मेले को पिला रहे है पेयजल

निकटवर्ती तवाव गंाव के भामाशाह रमेश कुमार पुत्र उकाराम पुरोहित पिछले चार सालों से सात दिवसीय मेले में आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को मिठा पानी पिला रहे है। भामाशाह पुरोहित परिवार की ओर से सवेरे से शाम तक मेले में आने वाले श्रद्धालुओं व मेले में आये दुकानदारों को पानी पिला रहे है साथ ही मेले में जगह जगह पर ट्रेकर लगाए गए है।

रात भर बही सुरों कि सरिता

आपेश्वर महादेव मंदिर परिसर में मंगलवार का गोपाल सोंलकी एंड पार्टी की ओर से शिवरात्रि महोत्सव पर एक शाम महादेव के नाम भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें में महेन्द्र कुमार ने शानदार भजनों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर ट्रस्ट के व्यवस्थापक छोगालाल राव, शिशुपालसिंह, ईश्वरसिंह, दौलतसिंह, अजीत, जगदीश व रमेश समेत युवाओं का आयोजन में सहयोग रहा।

X
रामसीन मेला महोत्सव आज हजारों श्रद्धालु करेंगे शिरकत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..