Hindi News »Rajasthan »Rani» एलिवेटेड रोड का डेंजर पॉइंट : फिर बाइक सेफ्टी वॉल से टकराई, छात्र की मौत

एलिवेटेड रोड का डेंजर पॉइंट : फिर बाइक सेफ्टी वॉल से टकराई, छात्र की मौत

एलिवेटेड रोड पर सोढ़ाला के घुमाव पर सोमवार सुबह फिर हादसा हो गया। एग्जाम देने जा रहे छात्र की बाइक के पीछे से किसी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 28, 2018, 06:05 AM IST

एलिवेटेड रोड पर सोढ़ाला के घुमाव पर सोमवार सुबह फिर हादसा हो गया। एग्जाम देने जा रहे छात्र की बाइक के पीछे से किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मारी, जिससे बाइक अनियंत्रित होकर घुमाव पर एलिवेटेड की सेफ्टी वाल से टकरा गई। हादसे में हेलमेट के कई टुकड़े हो गए। सिर पर गहरी चोट लगी। जिसे लोगों ने सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया। जहां छात्र की मौत हो गई। एलिवेटेड रोड पर पंद्रह माह में 14 हादसों में सात वाहन चालकों की मौत हो चुकी है। तीन माह पहले भी इसी डेंजर पॉइंट पर हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई थी। हादसे का शिकार छात्र कुशाल गुर्जर (18) नाहरगढ़ रोड पुरानी बस्ती का रहने वाला था और बीकॉम प्रथम ईयर का छात्र था। मानसरोवर स्थित एक निजी कॉलेज में उसका एग्जाम सेंटर था। सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे वह परीक्षा सेंटर पर जाने के लिए घर से बाइक से निकला था। सोढ़ाला एलिवेटेड रोड पर घुमाव के पास ज्यों ही कुशाल ने बाइक धीमी की तो पीछे से तेजी से आ रहे वाहन ने टक्कर मार दी।

कुशाल गुर्जर

घुमाव से सौ मीटर पहले स्पीड ब्रेकर बने तो रुके हादसे

रिटायर्ड एएसपी अनिल गोठवाल का कहना है कि एलिवेटेड रोड पर जिस जगह हादसे हो रहे हैं वहां पर घुमाव ज्यादा है। यह इंजीनियरिंग की खामी है। एलिवेटेड रोड पर स्पीड से गाड़ी आती है। ज्यादा घुमाव होने के कारण अनियंत्रित होकर सेफ्टी वाल से टकरा जाती है। अब घुमाव को तो कम नहीं किया जा सकता। मगर स्पीड को कम किया जा सकता है। घुमाव से सौ मीटर पहले स्पीड ब्रेकर लगाए जा सकते हैं। साइन बोर्ड लगाकर घुमाव के बारे में बताया जा सकता है। रात को एक्सीडेंट से बचने के लिए घुमाव पर काफी दूर तक रिफलेक्टर लगाए जा सकते हैं। घुमाव से पहले रेंबलर लगाए जा सकते हैं। ऐसी जगह पर सीसीटीवी कैमरे जरूरी है। ताकि एक्सीडेंट के कारणों का बेहतर तरीके से अध्ययन किया जा सके।

घटिया हेलमेट था, जो बिखर गया

मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर सज्जन सिंह ने बताया कि हादसे के बाद मौके पर छात्र के हेलमेट के टुकड़े बिखरे हुए थे। हेलमेट घटिया क्वालिटी का था। हादसे में छात्र का सिर दीवार से टकराया तो हेलमेट के कई टुकड़े हो गए। छात्र की बाइक की पीछे की लाइट टूटी हुई है। जिससे माना जा रहा है कि पीछे से किसी वाहन ने टक्कर मारी है। टक्कर से बाइक अनियंत्रित होकर दीवार से टकराई।

दो युवकों की हो चुकी है मौत

जिस जगह पर कुशाल का एक्सीडेंट हुआ उसी जगह पर गत वर्ष 11 नंवबर को बाइक सवार दो युवक सेफ्टी वाल से टकरा गए थे, जिससे दोनों की मौत हो गई थी। दाेनों ने भी घटिया हेलमेट पहन रखा था। दोनों आपस में जीजा-साले थे। इसी तरह गत वर्ष जुलाई माह में भी इसी जगह पर हुए हादसे में बाइक चालक की मौत हो गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×