• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Rani News
  • 48 साल पहले अमेरिका में एक शख्स ने फिरौती न मिलने पर प्लेन को बम से उड़ा दिया था
--Advertisement--

48 साल पहले अमेरिका में एक शख्स ने फिरौती न मिलने पर प्लेन को बम से उड़ा दिया था

1972- आज ही के दिन 1972 में अमेरिका के लास वेगास एयरपोर्ट पर खड़े एक प्लेन में ब्लास्ट हुआ था। हालांकि धमाके के दौरान प्लेन...

Dainik Bhaskar

Mar 08, 2018, 06:20 AM IST
1972- आज ही के दिन 1972 में अमेरिका के लास वेगास एयरपोर्ट पर खड़े एक प्लेन में ब्लास्ट हुआ था। हालांकि धमाके के दौरान प्लेन में कोई शख्स मौजूद नहीं था। ब्लास्ट से प्लेन का कॉकपिट तबाह हो गया था। ये प्लेन ट्रांस वर्ल्ड एयरलाइंस का बोईंग 707 था। धमाके से पहले एक शख्स ने ट्रांस वर्ल्ड एयरलाइंस के दफ्तर में फोन कर एयरलाइंस के कई प्लेन को बम से उडा़ने की धमकी दी थी। और इसके बदले में सात करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। धमकी के बाद डॉग स्क्वॉयड ने एयरपोर्ट पर खड़े एक प्लेन में 1.5 किलो विस्फोटक ढूंढ निकाला। वो विस्फोटक केवल 12 मिनट के बाद ही फटने वाला था। पुलिस ने एक दूसरे विमान की भी जांच की लेकिन उसमें कोई विस्फोटक नहीं मिला। उस प्लेन को 10 यात्रियों के साथ लास वेगास रवाना कर दिया गया। यहां विमान को सुरक्षाकर्मियों की निगरानी में रखा गया। पर सात घंटे बाद प्लेन में ब्लास्ट हुआ।

खास हाल ही में बैंकॉक एयरपोर्ट पर बम की झूठी सूचना होने पर एक जर्मन नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। इस पर उसे पांच साल की सजा हो सकती है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..