रानी

--Advertisement--

पाली के बापू नगर नि

बेटी की शादी में 50 लाख रुपए का दहेज व सामान दिया, बड़ी कार नहीं दी तो धीमा जहर देकर मारने के आरोप, महिला दिवस पर पिता...

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 06:25 AM IST
पाली के बापू नगर नि
बेटी की शादी में 50 लाख रुपए का दहेज व सामान दिया, बड़ी कार नहीं दी तो धीमा जहर देकर मारने के आरोप, महिला दिवस पर पिता ने दर्ज कराई रिपोर्ट


पाली के बापू नगर निवासी नाथूसिंह राजपुरोहित ने 13 माह पहले अपनी बड़ी बेटी पूजा की धूमधाम से शादी की थी। ससुराल वालों को शादी के समय करीब 50 लाख रुपए का दहेज व सामान भी दिया। इसमें कार भी शामिल थी। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग दहेज में फॉरच्यूनर कार की मांग कर रहे थे। उनकी यह डिमांड पूरी नहीं करने पर उन्होंने पूजा को धीमा जहर देना शुरू कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। नाथूसिंह की रिपोर्ट पर महिला दिवस पर महिला अत्याचार के इस मामले में को महिला थाना पुलिस ने दहेज हत्या में दर्ज कर जांच शुरू की है। रिपोर्ट में मृतका के पति महेंद्रसिंह, ससुर पप्पूसिंह, सास उमा देवी, देवर मोहितसिंह व गजेंद्रसिंह निवासी भोजास जिला बीकानेर व मामा ससुर फतेहसिंह राजपुरोहित निवासी पुनाडिय़ा, रानी को मुल्जिम बनाया गया है।

बेहोशी की हालत में घर से निकाला, परिजनों को मेड़ता में मिली : आरोप है कि मृतका का पति व ससुराल पक्ष के लोग कोलकाता में कपड़े का बिजनेस करते हैं। दहेज में फॉरच्यूनर कार नहीं देने से नाराज होकर उन्होंने पूजा से मारपीट व खाना-पीना कम कर दिया। धीमा जहर के रूप में बिना डॉक्टर की सलाह पर उसे विभिन्न तरह की दवाई देते रहे, जिससे उसकी तबीयत लगातार बिगड़ती रही। इस साल 8 फरवरी को उसे घर से निकाल दिया, जो दो दिन बाद 10 फरवरी को मेड़ता स्टेशन पर बेहोशी की हालत में परिजनों को मिली।

सीए बता कर शादी की, 7.51 लाख का टीका व कार दी

नाथूसिंह पंजा में मिठाई का कारोबार करते हैं। उन्होंने पूजा की शादी 22 जनवरी, 2017 को बीकानेर के भोजास निवासी महेंद्रसिंह के साथ की। आरोप है कि रिश्ता तय करते समय आरोपियों ने बताया कि महेंद्रसिंह चार्टड एकाउंटेंट है, जिससे परिवार खुश था। यह देख शादी के समय उसने दामाद को 7 लाख 51 हजार रुपए का टीका दिया और स्विफ्ट कार उपहार में दी। इसके अलावा करीब 30 लाख रुपए कीमत के सोना-चांदी के जेवरात व 8 लाख रुपए का अन्य सामान दिया। बाद में पता चला कि उसका दामाद सीए नहीं बल्कि घर का ही काम करता है।

दबाव बना वेंटिलेटर से घर ले गए, हत्या का आरोप

आरोप है कि विषाक्त पदार्थ का सेवन कराने के कारण पूजा की हालत और ज्यादा बिगड़ गई, जिसके चलते उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। ससुराल पक्ष के लोग दबाव बना वेंटिलेटर हटा कर उसे घर ले गए, जहां उसकी हत्या कर दी। महिला थानाधिकारी निर्मल कंवर ने बताया कि गुरुवार को ही मृतका के पिता की रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ पूजा की दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में स्त्रीधन हड़पने, धोखाधड़ी करने के भी आरोप हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

X
पाली के बापू नगर नि
Click to listen..