• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Rani News
  • हवाला के जरिए ‌‌Rs.4 करोड़ दिल्ली से अहमदाबाद भेजे जाने का मामला
--Advertisement--

हवाला के जरिए ‌‌Rs.4 करोड़ दिल्ली से अहमदाबाद भेजे जाने का मामला

Dainik Bhaskar

Mar 30, 2018, 06:25 AM IST
हवाला के जरिए ‌‌Rs.4 करोड़ दिल्ली से अहमदाबाद भेजे जाने का मामला





भास्कर न्यूज | जयपुर/ भीलवाड़ा

दिल्ली से अहमदाबाद के लिए जा रही बस में हवाला के चार करोड़ रुपए की नकदी लेकर जा रहे बनवारी तक पहुंचने के लिए एटीएस ने दो माह तक ऑपरेशन कुबेर चलाया। इस दौरान कई बार युवक कुरियर बनकर दिल्ली से अहमदाबाद गया मगर ज्यादा राशि नहीं होने के कारण एटीएस ने लगातार आरोपी को राडार पर रखा। दो दिन पहले जब पता चला कि बनवारी चार करोड़ रुपए लेकर अहमदाबाद जा रहा है तो सक्रिय हुई टीम ने मनोहरपुर टोल नाके पर आरोपी को दबोच लिया।

बस के केबिन में दो बैगों में दो दो हजार रुपए की गड्डियां मिली तो एक बारगी बस में सवार यात्री अचंभित हो गए कि हुलिए से मध्यमवर्गीय लगने वाले युवक के पास चार करोड़ रुपए कहां से आए। बाद में मौके पर ही पूछताछ में बताया कि वह कुरियर के रूप में काम कर रहा है मास्टरमाइंड तो भीलवाड़ा में है।

दो माह तक चला एटीएस का ऑपरेशन कुबेर, प्रारंभिक तौर पर माना; हवाला कारोबारियों के लिए काम करता है आरोपी

दिल्ली से अहमदाबाद के लिए अवैध तरीके से होता है मनी ट्रांजेक्शन, टेरर कनेक्शन का भी था शक

पैसे लेने के लिए वाट्सएप पर्ची पर हस्ताक्षर मिलने चाहिए :

बनवारी ने पूछताछ में बताया कि Rs.4 करोड़ दिल्ली स्थित हवाला कारोबारी के ऑफिस से कोई बस स्टैंड पर देकर गया था, कभी वह ऑफिस से रुपए लेने की बात कहता है। पैसे लेने के बाद एजेंट ने सिग्नेचर की हुई एक पर्ची बनवारी को दी थी, उस पर्ची की एक फोटो वाट्सएप के जरिए आगे भेज दी। अहमदाबाद जाने के बाद रुपए लेने आने वाला व्यक्ति सिग्नेचर की हुई पर्ची की फोटो दिखाता तो वह रुपए दे देता।

बड़ा गिरोह कर रहा काम : बनवारी के टेररिस्ट एक्टिविटी में शामिल नहीं होना सामने आया। एटीएस के अनुसार गलत तरीके पैसे का आदान-प्रदान करने के लिए बड़ा गिरोह काम कर रहा है।

X
हवाला के जरिए ‌‌Rs.4 करोड़ दिल्ली से अहमदाबाद भेजे जाने का मामला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..