• Hindi News
  • Rajasthan
  • Rani
  • पहले दिन 13 खेलों में मुकाबले, 19 गोल्ड दांव पर, भारत 17 मेडल के लिए मैदान में
--Advertisement--

पहले दिन 13 खेलों में मुकाबले, 19 गोल्ड दांव पर, भारत 17 मेडल के लिए मैदान में

Rani News - 5 बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकाॅम पदक से एक जीत दूर हैं। मेरीकाॅम पहली बार कॉमनवेल्थ में उतर रही हैं और उन्हें आठ...

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 06:40 AM IST
पहले दिन 13 खेलों में मुकाबले, 19 गोल्ड दांव पर, भारत 17 मेडल के लिए मैदान में
5 बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकाॅम पदक से एक जीत दूर हैं। मेरीकाॅम पहली बार कॉमनवेल्थ में उतर रही हैं और उन्हें आठ अप्रैल को अपने 48 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में स्कॉटलैंड की मेगन गाॅर्डन से भिड़ना है। मेरीकाॅम के वर्ग में 8 मुक्केबाज हैं। अपना पहला मुकाबला जीतते ही वह सेमीफाइनल में पहुंचकर कम से कम कांस्य पदक पक्का कर लेंगी।



भारतीय महिला हॉकी टीम का पहला मुकाबला आज वेल्स के खिलाफ

भारतीय महिला हॉकी टीम आज वेल्स के खिलाफ मैच से अपना अभियान शुरू करेगी। कप्तान रानी की अगुआई में टीम इंडिया कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक का 12 साल का सूखा खत्म करने की कोशिश करेगी। भारतीय महिलाओं ने कॉमनवेल्थ गेम्स में 2002 में गोल्ड और 2006 में सिल्वर जीता था। पूल-ए में भारत, वेल्स के अलावा मलेशिया, इंग्लैंड, द. अफ्रीका हैं। भारत ने अभ्यास मैचों में क्वींसलैंड को 5-0 से हराया था लेकिन कनाडा से 1-3 से हार गई। भारतीय टीम ने बुधवार को भी करीब 45 मिनट तक अभ्यास किया और पेनल्टी कॉर्नर बचाने के साथ विपक्षी टीम पर अटैक की रणनीति पर भी काम किया।

1500 मेडल, वजन 138 से 163 ग्राम तक




जिम्नास्ट, स्वीमिंग में भी उतरेगा भारत; वेटलिफ्टिंग में मेडल की ज्यादा आस

X
पहले दिन 13 खेलों में मुकाबले, 19 गोल्ड दांव पर, भारत 17 मेडल के लिए मैदान में
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..