Hindi News »Rajasthan »Rani» दूदापुरा से काणा गांव तक 12 वर्षों के बाद बनेगी सड़क, 45 लाख होंगे खर्च

दूदापुरा से काणा गांव तक 12 वर्षों के बाद बनेगी सड़क, 45 लाख होंगे खर्च

दूदापुरा से काणा गांव तक 12 वर्ष पूर्व डामरीकरण सड़क का निर्माण किया गया था। जिसके बाद इस सड़क का दुबारा निर्माण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 11, 2018, 06:55 AM IST

दूदापुरा से काणा गांव तक 12 वर्ष पूर्व डामरीकरण सड़क का निर्माण किया गया था। जिसके बाद इस सड़क का दुबारा निर्माण नहीं होने के कारण यह सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिससे ग्रामीणों को पिछले कई वर्षों से परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रस्ताव एवं ऊर्जामंत्री की अनुशंषा पर राज्य सरकार ने दूदापुरा से काणा गांव तक ढाई किमी सड़क निर्माण को लेकर 45 लाख की राशि स्वीकृत की गई है। जिसके बाद शीघ्र ही निर्माण कार्य विभाग द्वारा किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि दूदापुरा पंचायत मुख्यालय से काणा गांव की दूरी करीब दो किमी है। ऐसे में पंचायत मुख्यालय दूदापुरा से काणा गांव जाने वाले कच्चे मार्ग पर 2006 में देसूरी विधायक लक्ष्मी बारूपाल की अनुशंषा पर डामरीकरण सड़क के निर्माण को लेकर राशि स्वीकृत कर सड़क का निर्माण करवाया था। मगर 5 वर्षोंं के बाद यह सड़क मार्ग धीरे-धीरे क्षतिग्रस्त होना शुरू हो गया। विभाग की ओर से इस सड़क मार्ग का रखरखाव नहीं करने से यह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया। जबकि 12 वर्षो में इस मार्ग का दुबारा निर्माण विभाग द्वारा नहीं करवाया गया। जबकि इस मार्ग पर लोगों का आवागमन अधिक होता है क्योंकि रानी मंडी जाने का यह नजदीक रास्ता होते हुए सोनाणा खेतलाजी सारंगवास व जूनीधाम खेतलाजी धाम जाने का मुख्य मार्ग भी है। मगर उसके बावजूद इस क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग का विभाग द्वारा निर्माण कार्य नहीं किया गया। दूदापुरा सरपंच संपतदास वैष्णव ने इस क्षतिग्रस्त सड़क के निर्माण को लेकर प्रस्ताव सार्वजनिक निर्माण विभाग के पास भेजा था। जिसके बाद ऊर्जामंत्री पुष्पेंद्रसिंह राणावत की अनुशंषा पर राज्य सरकार ने दूदापुरा से काणा गांव तक सड़क निर्माण को लेकर 45 लाख की राशि स्वीकृत की है। जिसके बाद दूदापुरा से काणा गांव तक डामरीकरण सड़क का निर्माण किया जाएगा।

सड़क निर्माण पर 45 लाख की राशि होगी खर्च

दूदापुरा से काणा गांव तक जाने वाला मुख्य सड़क मार्ग रखरखाव के अभाव में क्षतिग्रस्त हो गया था। जिससे निर्माण को लेकर विभाग द्वारा प्रस्ताव स्वीकृति के लिए राज्य सरकार के पास भेजा गया था। जिसके बाद राज्य सरकार ने 45 लाख की राशि स्वीकृत की।

सड़क क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीण परेशान हो रहे थे, अब शीघ्र किया जाएगा निर्माण

देसूरी. काणा से दुदापुरा गांव तक सड़क पर होगा डामरीकरण का कार्य।

ढाई किलोमीटर होगा सड़क का निर्माण

दूदापुरा से काणा गांव सड़क के निर्माण को लेकर राज्य सरकार द्वारा 45 लाख की स्वीकृति जारी की गई है। जिसके बाद दूदापुरा से काणा गांव तक ढाई किलो मीटर डामरीकरण सड़क का निर्माण किया जाएगा।

क्षतिग्रस्त सड़क से ग्रामीण हो रहे थे परेशान

12 वर्ष पूर्व दूदापुरा से काणा गांव तक डामरीकरण सड़क का निर्माण किया गया था। मगर रखरखाव समय पर नहीं होने के कारण यह सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिससे ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही थी।

ग्रामीणों को मिलेगी राहत

दूदापुरा से काणा गांव सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में इस सड़क के निर्माण को लेकर राज्य सरकार द्वारा 45 लाख की राशि स्वीकृत की गई थी। जिसके बाद सड़क का निर्माण किया जाएगा। -संपतदास वैष्णव, सरपंच, दूदापुरा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×