• Hindi News
  • Rajasthan
  • Rani
  • सरकार ने बढ़ी हुई पेयजल दरें घटाई, आदेश जारी
--Advertisement--

सरकार ने बढ़ी हुई पेयजल दरें घटाई, आदेश जारी

जयपुर | एक अप्रैल 2018 से बढ़ाई गई पानी की दरों को सरकार ने वापस ले लिया है। एक मई के बाद प्रदेश के पेयजल उपभोक्ताओं को...

Dainik Bhaskar

Apr 12, 2018, 04:40 AM IST
सरकार ने बढ़ी हुई पेयजल दरें घटाई, आदेश जारी
जयपुर | एक अप्रैल 2018 से बढ़ाई गई पानी की दरों को सरकार ने वापस ले लिया है। एक मई के बाद प्रदेश के पेयजल उपभोक्ताओं को पुरानी दरों से ही बिल चुकता करने होंगे। जलदाय विभाग के प्रमुख सचिव रजत मिश्रा ने बुधवार को नई दरों को स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है। चुनावी साल में जनता की नाराजगी को देखते हुए राज्य सरकार और जलदाय विभाग की ओर से यह कदम उठाया गया है। दैनिक भास्कर ने 11 अप्रैल के अंक में ही यह बता दिया था कि पेयजल दरें 10 फीसदी बढ़ाने के फैसले को सरकार वापस लेगी। जलदाय विभाग ने पानी की दरें 31 मार्च 2018 से पिछले साल के मुकाबले 10 प्रतिशत बढ़ाने का आदेश जारी किया था। एक अप्रैल से नई दरें लागू हो गई थीं। हालांकि अप्रैल महीने का बिल एक मई को बनता, लेकिन इससे पहले ही सरकार ने बढ़ी हुई दरों को वापस ले लिया।

अब स्टे की आड़ में नहीं बच सकेंगे अपराधी : कटारिया

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार गंभीर अपराधों में गिरफ्तारी पर स्टे छह माह में स्वतः ही खत्म हो जाएगा

जयपुर | अब स्टे की आड़ में अपराधी पुलिस से नहीं बच पाएंगे। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का कहना है कि जिन गंभीर आपराधिक मामलों में कोर्ट का स्टे हैं उनमें छह माह गिरफ्तारी हो सकेगी। छह माह में स्टे अपने आप खारिज हो जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का हवाला देते हुए कटारिया ने कहा कि इस फैसले से उन 500 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा सकेगा जिन्होंने स्टे ले रखा है। पुलिस मुख्यालय में बुधवार को आयोजित मासिक समीक्षा बैठक के बाद कटारिया ने कहा कि इस साल मार्च माह तक प्रदेश में करीब 1 फीसदी अपराधों में कमी आई है। महिला अपराध भी कम हुए हैं। उन्होंने यातायात पुलिस में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार करने के लिए जल्द ही नफरी बढ़ाने की बात भी कही। इससे पहले बैठक में सभी एडीजी स्तर के अधिकारियों ने कानून व्यवस्था पर प्रजेंटेशन दिया।

कटारिया ने माना कार्यकर्ताओं के नहीं जुटने से हारे उपचुनाव

जयपुर |
प्रदेश में उपचुनावों में सरकार की हार के लिए गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार माना है। बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कटारिया ने कहा कि उपचुनाव में सरकार इसलिए हारी कि कार्यकर्ता पूरी तरह से नहीं जुटे। कटारिया ने कहा कि भाजपा नेताओं के दौरों और सभाओं में होने वाला विरोध कांग्रेस प्रायोजित है।

X
सरकार ने बढ़ी हुई पेयजल दरें घटाई, आदेश जारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..