• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Rani News
  • अपनी पुरानी टीम रॉयल्स के खिलाफ वाटसन ने ठोका शतक, सीजन की दूसरी सेंचुरी
--Advertisement--

अपनी पुरानी टीम रॉयल्स के खिलाफ वाटसन ने ठोका शतक, सीजन की दूसरी सेंचुरी

कभी राजस्थान रॉयल्स के सबसे अहम खिलाड़ियों में शामिल रहे शेन वाटसन ने शुक्रवार को रॉयल्स के गेंदबाजों की जबर्दस्त...

Dainik Bhaskar

Apr 21, 2018, 05:00 AM IST
अपनी पुरानी टीम रॉयल्स के खिलाफ वाटसन ने ठोका शतक, सीजन की दूसरी सेंचुरी
कभी राजस्थान रॉयल्स के सबसे अहम खिलाड़ियों में शामिल रहे शेन वाटसन ने शुक्रवार को रॉयल्स के गेंदबाजों की जबर्दस्त क्लास ली। वाटसन (106) की आतिशी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल-11 में 5 विकेट पर 204 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 18.3 ओवर में 140 रन पर ऑलआउट हो गई और 64 रन से हार गई। स्टोक्स ने 45 रन की पारी खेली।

दीपक चाहर ने लिए दो विकेट

चेन्नई के लिए खेल रहे राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने दो विकेट लिए। चाहर ने अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन को अपना शिकार बनाया। शार्दुल ठाकुर, डेरेन ब्रावो और कर्ण शर्मा ने भी 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले वाटसन ने शतकीय पारी के दौरान 57 गेंदों का सामना किया और 9 चौके और 6 छक्के लगाए। इस सीजन का यह दूसरा शतक है। गुरुवार को क्रिस गेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन की पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स के श्रेयस गोपाल ने तीन और बेन लाफलिन ने दो विकेट लिए। रॉयल्स ने ओपनर डार्सी शॉर्ट की जगह क्लासेन को और धवल कुलकर्णी की जगह स्टुअर्ट बिन्नी को खिलाया, लेकिन दोनों ही कुछ खास नहीं कर सके।

वाटसन ने अंबाती रायुडू (12) के साथ पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 50 रन जोड़े दिए। बेन लाफलिन ने रायुडू को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद क्रीज पर उतरे सुरेश रैना (46) ने वाटसन के साथ मिलकर रॉयल्स की गेंदबाजों की धुनाई जारी रखी। इन दोनों ने अगले 7.2 ओवर में 81 रन ठोक दिए।

टाॅप-5 बल्लेबाज

विराट कोहली

4 मैच 201 रन

खिलाड़ी (टीम) मैच रन

संजू सैमसन (राजस्थान) 4 187

शेन वाटसन (चेन्नई) 4 175

क्रिस गेल (पंजाब) 2 167

नीतिश राणा (केकेआर) 5 162

बेंगलुरू और दिल्ली का मुकाबला आज

बेंगलुरू | रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें शनिवार रात 8 बजे से आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें अब तक एक-एक मैच ही जीत सकीं हैं। आईपीएल में दोनों टीमों के बीच अब तक 18 मैच खेले गए हैं। इसमें से बेंगलुरू ने 10 मैच जीते हैं। जबकि दिल्ली ने 6 में जीत दर्ज की है। एक मैच टाई हुआ और एक का नतीजा नहीं निकला।

टाॅप-5 गेंदबाज

मयंक मार्कंडे

4 मैच 8 विकेट

खिलाड़ी (टीम) मैच विकेट

क्रिस वोक्स (बेंगलुरू) 4 8

सुनील नरेन (केकेआर) 5 7

उमेश यादव (बेंगलुरू) 4 7

राहुल तेवतिया (दिल्ली) 4 6

चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान को 64 रन से हराया

टॉप टीम केकेआर के सामने आज पंजाब की चुनौती


कोलकाता | आईपीएल-11 की टॉप टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती रहेगी। दोनों टीमें अब तक आईपीएल में 21 मैच खेल चुकी हैं। इसमें से कोलकाता ने 14 और पंजाब ने 7 मैच जीते हैं। इस हिसाब से माने तो मैच में दो बार की चैंपियन कोलकाता का पलड़ा भारी रह सकता है। लेकिन पंजाब के पास क्रिस गेल जैसा तूफानी बल्लेबाज है ऐसे में कोलकाता को गेल से सतर्क रहने की जरूरत है। केकेआर ने 5 मैचों में से 3 जीते हैं। जबकि पंजाब नेे चार मैचों में तीन जीते हैं और तीसरे नंबर पर है।

02 आईपीएल-11 का यह दूसरा शतक है। पहला शतक किंग्स इलेवन पंजाब के गेल ने जमाया था।

49 वां शतक है यह आईपीएल में । क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा 6 शतक जमाए।

06 शतक बनाए जा चुके हैं चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल में अब तक।

X
अपनी पुरानी टीम रॉयल्स के खिलाफ वाटसन ने ठोका शतक, सीजन की दूसरी सेंचुरी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..