• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Rani News
  • गांव का युवक ही कुरकुरे दिलाकर ले गया था बालक को सुनसान जगह, कुकर्म के बाद पकड़े जाने के डर से गला दबाकर कर दी हत्या
--Advertisement--

गांव का युवक ही कुरकुरे दिलाकर ले गया था बालक को सुनसान जगह, कुकर्म के बाद पकड़े जाने के डर से गला दबाकर कर दी हत्या

बच्चे ने कुकर्म की बात परिजनों को बताने की धमकी दी तो युवक ने कर दी हत्या भास्कर न्यूज | जालोर बालवाड़ा में...

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2018, 05:00 AM IST
गांव का युवक ही कुरकुरे दिलाकर ले गया था बालक को सुनसान जगह, कुकर्म के बाद पकड़े जाने के डर से गला दबाकर कर दी हत्या
बच्चे ने कुकर्म की बात परिजनों को बताने की धमकी दी तो युवक ने कर दी हत्या

भास्कर न्यूज | जालोर

बालवाड़ा में गुरुवार देर शाम आठ वर्षीय मासूम के साथ हुए कुकर्म व हत्या के मामले में पुलिस की ओर से शुक्रवार को संदिग्धों से की गई पूछताछ में बालवाड़ा निवासी युवक ने वारदात करना कबूल किया है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीआई राजेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि मामले में शुक्रवार को गांव के ही पांच-छह संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई जिसमें बालवाड़ा निवासी मुकेश पुत्र मंगलाराम जाति भील ने सख्ती से पूछताछ के बाद अपना जुर्म कबूल किया। सीआई राठौड़ ने बताया कि गुरुवार को युवक को मजदूरी में 500 रुपए मिले थे जिस पर उसने शराब पी ली। शाम को गांव में ही स्थित एक किराणे की दुकान पर खड़े आठ वर्षीय मासूम को उसने कुरकुरे का पैकेट दिला अपने साथ चलने की बात कही। मोहल्ले व एक ही जाति का युवक होने के कारण किसी का उस पर शक भी नहीं गया। आरोपी ने मासूम को गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर सुनसान खेत में ले जाकर कुकर्म किया। इसके बाद जब मासूम में इस बारे में घर जाकर अपने परिजनों को सारी बात बताने का बोला तो आरोपी ने डर के मारे मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी। घटनास्थल पर मिली बीयर की खाली बोतल से अंदेशा है कि घटना के वक्त भी आरोपी शराब पी रहा था।

आरोपी को मजदूरी में 500 रुपए मिले तो शराब पी, मोहल्ले में किराणे की दुकान पर खड़े बालक को कुरकुरे दिलाकर बातों में उलझाया, ले गया गांव से दूर सुनसान जगह, आरोपी मुकेश भील को पुलिस ने किया गिरफ्तार



यह है मामला
जालोर. पुलिस की गिरफ्त में हत्या का आरोपी।

मानसिक बीमारी- दो बेटियों का पिता है आरोपी युवक, प|ी रह रही अलग, शराब के नशे में मासूम के साथ किया घिनौना कृत्य

सीआई राजेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी शादी शुदा है। शराब की लत और युवक की हरकतों के कारण ही उसकी प|ी एक साल से उससे अलग रह रही है। युवक के छह साल व 3 साल की दो मासूम बेटियां हैं जो उसके साथ ही रहती हैं।

भास्कर अलर्ट- ऐसी घटनाओं के लिए हम भी जिम्मेदार, परिजनों व समाज की लापरवाही के कारण मासूम ने जान गंवाई, देर शाम तक घर से गायब रहने के बावजूद परिजनों ने तलाशा नहीं, शराबी युवक के साथ देखकर भी मोहल्ले के किसी आदमी ने टोका नहीं

इस घटना में परिजनों की लापरवाही भी एक बड़ा कारण रही। देर शाम तक बालक घर पर नहीं लौटा तो परिजनों ने यह मानकर संतोष ले लिया कि वह गांव में ही किसी शादी समारोह में गया होगा। देर रात तक नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ग्रामीणों ने बालक को मोहल्ले के ही शराब के नशे में धुत आरोपी युवक मुकेश के साथ देखा भी था। इसके बावजूद न किसी ने रोकने की जरूरत समझी और न ही टोकने की।

एसपी ने खुद संभाली जांच की कमान

आठ वर्षीय मासूम के साथ कुकर्म व हत्या जैसे गंभीर मामले को देखते हुए सूचना मिलने पर एसपी विकास शर्मा ने खुद मय टीम मौके पर पहुंच घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने बारीकी से निरीक्षण कर सभी पहलुओं पर निगरानी रखते हुए टीम सदस्यों से संदिग्धों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ करने के निर्देश दिए। टीम के प्रयासों व संदिग्धों से पूछताछ के दौरान 30 वर्षीय मुकेश पुत्र मंगलाराम भील ने बालक का अपहरण कर कुकर्म करने तथा गला घोंटकर हत्या करने का जुर्म कबूल किया। आरोपी को कोतवाली लाया गया जहां उससे पूछताछ व अनुसंधान जारी है। अति. पुलिस अधीक्षक जालोर लक्ष्मणदास व डीवाईएसपी नरेन्द्र कुमार दवे जालोर के सुपरविजन में गठित टीम में थानाधिकारी कोतवाली जालोर राजेन्द्रसिंह, वगतसिंह, श्यामसिंह, रामूराम, नैनाराम, बाबूलाल, राजाराम, दीपाराम, रामलाल, भरतसिंह व रणजीतसिंह शामिल थे।

प|ी एक साल से अलग, दोनों बेटियां रहती हैं साथ

सीआई राजेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी मुकेश भील को उसकी प|ी एक साल पहले ही निजी कारणों से छोड़कर जा चुकी है। साथ ही आरोपी के 6 व 3 साल की दो बेटियां भी है जो उसके साथ ही रहती है।

21 अप्रैल को प्रकाशित समाचार

X
गांव का युवक ही कुरकुरे दिलाकर ले गया था बालक को सुनसान जगह, कुकर्म के बाद पकड़े जाने के डर से गला दबाकर कर दी हत्या
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..