--Advertisement--

11 साल से पैरोल पर फरार डकैत गिरफ्तार

11 साल से पैरोल पर फरार डकैत गिरफ्तार जयपुर | डकैती और हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काटने के दौरान पेरोल...

Danik Bhaskar | Apr 14, 2018, 05:40 AM IST
11 साल से पैरोल पर फरार डकैत गिरफ्तार

जयपुर | डकैती और हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काटने के दौरान पेरोल से फरार हुए आरोपी को हरमाड़ा थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने मिलकर गिरफ्तार कर लिया। आराेपी आेमप्रकाश मेहरा नाम बदलकर खाटूश्याम इलाके में रह रहा था। हरमाड़ा पुलिस ने आरोपी को जोधपुर रातानाड़ा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी 11 साल से फरार चल रहा था। डीसीपी अशोक गुप्ता ने बताया कि 1996 में झुंझुनूं निवासी आेमप्रकाश ने डकैती व हत्या की वारदात की थी। आरोपी ओमप्रकाश जोधपुर सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।



मई 2007 में आेमप्रकाश जेल से 20 दिन के लिए पैरोल पर आया था। उसके बाद वह फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट से भगौड़ा घोषित करा रखा था। एक माह पहले क्राइम ब्रांच में तैनात कांस्टेबल राजकुमार माण्डिया को आरोपी के जयपुर आने की भनक लगी थी। तब से वह आरोपी की निगरानी करने में लगा था।



बुधवार को आरोपी के दिल्ली से जयपुर आने की सूचना मिली थी। सूचना पर हरमाड़ा थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच के कांस्टेबल राजकुमार ने सफेदा फार्म के पास में संदिग्धता के आधार पर ओमप्रकाश को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान बताई। तब हरमाड़ा थाना पुलिस ने जाेधपुर पुलिस को इसकी सूचना दी।